Type Here to Get Search Results !

प्रधानमंत्री ने डूंगरपुर की महिला लाभार्थी से किया संवाद - मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कार्यक्रम में वीसी के माध्यम से जुड़े






















प्रधानमंत्री ने डूंगरपुर की महिला लाभार्थी से किया संवाद 
- मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कार्यक्रम में वीसी के माध्यम से जुड़े
 18 जनवरी 2024, 


जयपुर, 18 जनवरी। मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा गुरूवार को मुख्यमंत्री कार्यालय से  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थी संवाद में वीसी के माध्यम से शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने डूंगरपुर जिले से जुड़ी महिला लाभार्थी से संवाद कर उन्हें प्रोत्साहित किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत बहुत तेजी से बदल रहा है। नए भारत के निर्माण का संकल्प चारों तरफ दिखाई दे रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का विकास रथ, विश्वास रथ है। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में यात्रा नहीं पहुंची है, वहां बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है। लोगों की मांग को देखते हुए यात्रा 26 जनवरी से आगे फरवरी महीने में भी चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस यात्रा ने अब जन आंदोलन का रूप ले लिया है। 
प्रधानमंत्री  मोदी ने कहा कि हर परिवार को पक्का घर, गैस कनेक्शन, पानी, बिजली, शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का कार्य किया जा रहा है। कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे। हमारा प्रयास है कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को भी लाभ सुनिश्चित हो। 

डूंगरपुर की ममता ने कहा योजनाओं से जीवन में आया बड़ा बदलाव

प्रधानमंत्री  मोदी ने सागवाड़ा पंचायत समिति की वरसिंगपुर ग्राम पंचायत से पाल माविता गांव की लाभार्थी श्रीमती ममता से संवाद किया। श्रीमती ममता ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को बताया कि केंद्र सरकार की योजनाओं से उनके जीवन में बड़ा बदलाव आया है। ममता बीए पास है तथा उन्हें पीएम आवास योजना, शौचालय, पीएम उज्जवला, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, पीएम सुरक्षा बीमा योजना, पीएम जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, एनआरएलएम-राजीविका, पीएम श्रम योगी मानधन योजना, आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं का लाभ मिला है। श्रीमती ममता राजीविका समूह से जुड़ी है। स्वयं सहायता समूह के माध्यम से ऋण लेकर सब्जी की खेती की, बोरिंग खुदवाया, पति को डेयरी बूथ खुलवाया। उन्होंने कहा कि वे श्री मोदी के महिलाओं के उत्थान के विजन की प्रशंसक है।  मोदी ने कहा कि आप जैसी महिलाओं की मदद से 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का संकल्प जल्द साकार होगा। उन्होंने डूंगरपुर जिले में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की टेक्नो फ्रेंडली एप्रोच की सराहना की।

इस दौरान मुख्य सचिव  सुधांश पंत, सचिव पंचायतीराज श्री रवि जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies