Type Here to Get Search Results !

बीकानेर और फलोदी जिले के नोडल विद्यालय के रूप में पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय गजनेर में प्रेरणा उत्सव आयोजित कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों ने लिया चित्रकला, निबंध और कविता लेखन प्रतियोगिता में हिस्सा
























✍️

बीकानेर और फलोदी जिले के नोडल विद्यालय के रूप में पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय गजनेर में प्रेरणा उत्सव आयोजित

कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों ने लिया चित्रकला, निबंध और कविता लेखन प्रतियोगिता में हिस्सा


बीकानेर 26 जनवरी। पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय, गजनेर में दो दिवसीय प्रेरणा उत्सव का आयोजन किया गया। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के निर्देशानुसार विद्यालय में बीकानेर तथा फलोदी जिले के लिए आयोजित इस दो दिवसीय उत्सव में कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों ने चित्रकला, निबंध और कविता लेखन प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। 
 शाला के प्राचार्य इलियास खान ने बताया कि बीकानेर जिले के लिए प्रथम दिन आयोजित उत्सव में विभिन्न प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ रहने वाले 15 छात्रों और 15 छात्राओं का साक्षात्कार के माध्यम से चयन किया गया है। पहले दिन बीकानेर के 36 विद्यालयों के 124 विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।
इसी क्रम में दूसरे दिन फलोदी जिले के लिए प्रेरणा उत्सव का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा 9 से 12 तक के 34 विद्यालयों के 96 विद्यार्थियों ने चित्रकला, निबंध और कविता प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।
 इन प्रतियोगिताओं में भी श्रेष्ठ रहने वाले 15- 15 छात्र-छात्राओं का भी साक्षात्कार के माध्यम से चयन किया गया है।
यहां से चयनित विद्यार्थियों को एक सप्ताह के लिए आवासीय प्रेरणा स्कूल वडनगर गुजरात में प्रेरणादायक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा।
इस उत्सव के दौरान स्लाइड शो के माध्यम से प्रेरणा उत्सव की विषय वस्तु से विद्यार्थियों को परिचित कराया गया । प्राचार्य इलियास खान ने प्रतियोगिता की रूपरेखा स्पष्ट की। निर्णायक बोर्ड में केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 के प्राचार्य महिपाल सिंह, केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 उम्मेद सिंह, केन्द्रीय विद्यालय विद्यालय नंबर 3 के प्राचार्य नरसीलाल ,महारानी किशोरी देवी स्कूल की प्राचार्य श्रीमती पेपीनो ग्रोवर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चांडासर प्राचार्य किरण बाला तथा रा उच्च माध्यमिक विद्यालय खारी चारणान प्राचार्य हर्षरानी गुप्ता, वरिष्ठ अध्यापक सुरेंद्र पाल सिंह राजपुरोहित तथा एसवीजीएमएस प्राचार्य देवेंद्र थानवी शामिल रहे । मंच संचालन प्रतिभा सिंह ने किया।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies