Type Here to Get Search Results !

बीकानेर : एक पटवारी, एक सफाई कार्मिक निलंबित जिले में 24 पीएचसी , 22 विद्यालयों और 7 आंगनबाड़ी केंद्रों पर एक साथ किया गया निरीक्षण





















✍️

बीकानेर : एक पटवारी, एक सफाई कार्मिक निलंबित 

जिले में 24 पीएचसी , 22 विद्यालयों और 7 आंगनबाड़ी केंद्रों पर एक साथ किया गया निरीक्षण
*अनुपस्थित रहने व कार्य में लापरवाही बरतने पर एक पटवारी, एक सफाई कार्मिक निलंबित*

बीकानेर, 30 जनवरी। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशन में मंगलवार को चले सघन निरीक्षण अभियान में विभिन्न अधिकारियों द्वारा जिले के 24 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, 22 विद्यालयों, 7 आंगनवाड़ी केन्द्रों, 2 ग्राम पंचायत भवनों एवं एक श्री अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नौरंगदेसर में सफ़ाई कार्मिक कालूराम के बिना सूचना अनुपस्थित होने पर व नौरंगदेसर पटवारी संजय गोदारा को कार्य में लापरवाही बरतने व मुख्यालय से अनुपस्थित रहने पर निलम्बित किया गया है । ग्राम पंचायत भवन जामसर बन्द पाये जाने पर संबंधित ग्राम विकास अधिकारी को नोटिस दिया गया है। 
*जिला कलेक्टर ने किया स्वयं के कार्यालय का औचक निरीक्षण*
 *15 कार्मिक अनुपस्थित मिले*
*अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश*
जिला कलक्टर ने मंगलवार को स्वंय के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 15 कार्मिकों के अनुपस्थित पाये जाने पर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रारम्भ की गई।

*जिला कलेक्टर ने नौंरगदेसर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में किया निरीक्षण*

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने मंगलवार को नौंरगदेसर ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान जिला कलेक्टर ने विद्यार्थियों से संवाद कर कक्षा में पढ़ाए जा रहे पाठ्यक्रमों के संबंध में चर्चा की और शिक्षण कार्य की गुणवत्ता जानी।
स्टाफ से संवाद करते हुए जिला कलेक्टर ने कक्षा में पढ़ाए गए पाठ्यक्रम और अन्य गतिविधियों की जानकारी ली। जिला कलेक्टर ने विद्यार्थियों को सीखने और ध्यान केंद्रित करने की अपील की।
भगवती प्रसाद ने स्कूल में स्थापित किए गए स्मार्ट टीवी के माध्यम से बच्चों को दी जा रही शिक्षा के संबंध में भी जानकारी ली। 
जिला कलेक्टर ने लाइब्रेरी और अन्य कक्षाओं का निरीक्षण किया और कहा कि विद्यालय में आने वाले विद्यार्थियों को लाइब्रेरी से नियमित रूप से जोड़ा जाए। इस दौरान स्टाफ की उपस्थिति, विद्यार्थियों के उपस्थिति रजिस्टर सहित अन्य गतिविधियों का निरीक्षण किया।
*प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं पंचायत कार्यालय का भी किया निरीक्षण* 
नौंरगदेसर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी जिला कलेक्टर ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने स्वास्थ्य केंद्र में लगी विभिन्न प्रकार की मशीनों को चालू करवा जांच की और उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र में दवाइयां के स्टॉक की जांच की और वहां संधारित स्टॉक रजिस्टर से उनका मिलान किया। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे मरीजों के साथ बातचीत कर चिकित्सा सुविधाओं की गुणवत्ता की भी जानकारी ली।
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने ग्राम पंचायत कार्यालय नौरंगदेसर में निरीक्षण कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर )कपिल कुमार यादव ने मुरलीधर व्यास नगर स्थित स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies