Type Here to Get Search Results !

बाल साहित्य अकादमी कथापुरुष यादवेंद्र शर्मा ' चंद्र ' की स्मृति में पहला पुरस्कार अजमेर के गोविंद भारद्वाज को देगी




-

बाल साहित्य अकादमी कथापुरुष यादवेंद्र शर्मा ' चंद्र ' की स्मृति में पहला पुरस्कार अजमेर के गोविंद भारद्वाज को देगी





-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐







🖍️

-




--


 24 मार्च,2023

बाल साहित्य अकादमी कथापुरुष यादवेंद्र शर्मा ' चंद्र ' की स्मृति में पहला पुरस्कार अजमेर के गोविंद भारद्वाज को देगी

बीकानेर।
हमारे शहर बीकानेर के राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कथाकार स्वर्गीय यादवेंद्र शर्मा 'चंद्र ' के साहित्यिक अवदान का सम्मान करते हुए पंडित जवाहरलाल नेहरू बाल साहित्य अकादमी द्वारा उनकी स्मृति में बाल साहित्य पुरस्कार देने का निर्णय लिया गया है। 

अकादमी अध्यक्ष इकराम राजस्थानी ने बताया कि देश की पहली बाल साहित्य अकादमी का पहला यादवेंद्र शर्मा ' चंद्र ' बाल साहित्य पुरस्कार अजमेर के साहित्यकार गोविंद भारद्वाज को उनकी बाल साहित्य की पुस्तक ' जंगल है तो मंगल है ' पर जयपुर में आयोजित होने वाले भव्य समारोह में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्मृतिशेष साहित्यकार के परिजनों को भी समारोह में सहभागिता निभाने के लिए आमंत्रित किया गया है।

अकादमी सचिव राजेंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि अकादमी का पहला सम्मान और पुरस्कार समारोह 29 मार्च को प्रातः 11 बजे जयपुर स्थित जवाहर कला केंद्र के रंगायन सभागार में आयोजित होगा जिसमें पुरस्कृत लेखक को सम्मान स्वरूप 11 हजार रुपए, शाल, श्रीफल, स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र भेंट किया जाएगा।

अकादमी उपाध्यक्ष बुलाकी शर्मा ने बताया कि यादवेंद्र शर्मा ' चंद्र ' हिंदी और राजस्थानी के शीर्ष कथाकार रहे हैं और उनकी दो सौ से अधिक पुस्तकें प्रकाशित हैं। बाल साहित्य में भी उनका अविस्मरणीय अवदान रहा है। बाल पाठकों के लिए उनकी 50 के लगभग पुस्तकें प्रकाशित हैं, जिनमें 30 बाल कहानी संग्रह और 15 बाल उपन्यास शामिल हैं। 

अकादमी के इस महत्त्वपूर्ण निर्णय के लिए नगर के साहित्यकारों और चंद्र जी के परिजनों ने मुख्य मंत्री अशोक गहलोत, कला, साहित्य एवं संस्कृति मंत्री डॉ बीडी कल्ला तथा अकादमी के अध्यक्ष एवं सभी सदस्यों का आभार प्रदर्शन किया है।











दो वर्ष की सजा प्रकरण को लेकर राहुल गांधी की संसद सदस्‍यता रद्द

मानहानि के एक मामले में दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक और झटका लगा है। राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई है। वह केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य थे। लोकसभा सचिवालय से इस संबंध में शुक्रवार को एक पत्र जारी किया है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने 2019 में कर्नाटक की सभा में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है। इस मामले में सूरत की कोर्ट ने गुरुवार को उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी।

--





--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies