6/recent/ticker-posts

एसकेआरएयू खेलकूद प्रतियोगिता : शैक्षणेत्तर कर्मचारी विश्वविद्यालय की रीढ - कुलपति

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
एसकेआरएयू खेलकूद प्रतियोगिता :  शैक्षणेत्तर कर्मचारी विश्वविद्यालय की रीढ - कुलपति
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇
एसकेआरएयू खेलकूद प्रतियोगिता :  शैक्षणेत्तर कर्मचारी विश्वविद्यालय की रीढ - कुलपति
एसकेआरएयू में 19वीं कुलपति चल वैजयंती खेलकूद प्रतियोगिता शुरू
बीकानेर, 27 फरवरी। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के तत्वावधान् में 19वीं कुलपति चल वैजयंती खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार को शुरू हुई। 
    विश्वविद्यालय के प्रशासनिक कार्यालय प्रांगण में आयोजित उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा ने शैक्षणेत्तर कर्मचारियों को विश्वविद्यालय की रीढ बताया तथा कहा कि कर्मचारी खेलकूद प्रतियोगिता में पूरे जोश के साथ भागीदारी निभाएं। उन्होंने कहा कि खेल हमें अनुशासन एवं नियमों की पालना की सीख देते हैं। कर्मचारी इस भावना को अपनी कार्यशैली में उतारें। अपने दायित्व को समझें और पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से विश्वविद्यालय के विकास में सकारात्मक योगदान दें। उन्होंने कहा कि महिला कार्मिकों के लिए इनडोर खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाएं। जिससे उन्हें भी ऐसे आयोजनों में भागीदारी का मौका मिल सके। 
    कुलसचिव ताज मोहम्मद राठौड़ ने कहा कि तनावमुक्त जीवन के लिए खेलकूद अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने विश्वविद्यालय में हर सप्ताह कम से कम एक दिन खेलकूद स्पर्धाओं के आयोजन का सुझाव दिया तथा कहा कि इससे प्रतिभाओं को अवसर मिलेगा। साथ ही कार्मिकों में नई ताजगी का संचार होगा। वित्त नियंत्रक बी. एल. सर्वा ने खेल भावना के साथ खेलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हार-जीत सिक्के के पहलू हैं। इससे घबराए बिना सकारात्मक प्रतिस्पर्धा के साथ खेलें।
    प्रसार शिक्षा निदेशक डाॅ. एस. के. शर्मा ने कहा कि आज के दौर में खेलों  को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए। इससे शरीर स्वस्थ रहता है तथा बीमारियों से बचा जा सकता है। कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डाॅ. आई. पी. सिंह ने कहा कि जीत का घमंड और हार का मलाल नहीं हो। खेल भावना सर्वोपरि होनी चाहिए। भूसदृश्यता और राजस्व सृजन निदेशालय के निदेशक डाॅ. सुभाष चंद्र ने कहा कि हार से भी सीखने के अवसर मिलते हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर को प्लास्टिक मुक्त बनाने का आह्वान किया।
    छात्र कल्याण निदेशक डाॅ. वीर सिंह ने कहा कि खेलों से सोच का दायरा बढ़ता है और भावनाओं का विकास होता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रतनसिंह शेखावत ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए 9 टीमों का गठन किया गया है। इसमें कुल 253 कर्मचारी भाग ले रहे हैं। दो मार्च तक चलने वाली प्रतियोगिता में फुटबाल, वालीबाल, बास्केटबाल, कबड्डी, टेबल टेनिस, रस्सा कस्सी, लम्बी-ऊंची कूद, दौड़, कैरम, शतरंज, बैडमिंटन, गोला फैंक और क्रिकेट के मुकाबले होंगे। कार्यक्रम का संचालन महावीर प्रसाद तिवाड़ी ने किया।
    इससे पहले अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन कर प्रतियोगिता की शुरूआत की। कुलपति प्रो. शर्मा ने ध्वजारोहण किया। एनसीसी तथा 9 टीमों के खिलाड़ियों ने मार्चपास्ट किया। इसके बाद प्रतियोगिता की शुरूआत की औपचारिक घोषणा की गई तथा कुलपति ने खिलाड़ियों को खेल नियमों की पालना की शपथ दिलाई। उद्घाटन समारोह के दौरान पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 

एसकेआरएयू 19वीं कुलपति चल वैजयंती खेलकूद प्रतियोगिताः पहले दिन के परिणाम
बीकानेर, 27 फरवरी। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय की 19वीं कुलपति चल वैजयंती खेलकूद प्रतियोगिता के पहले दिन फुटबाॅल, बास्केटबाॅल और वालीबाॅल के विभिन्न मुकाबले हुए।
फुटबाॅल में अनुसंधान निदेशालय ने पूल आॅफिस, कृषि महाविद्यालय ने कृषि अनुसंधान केन्द्र श्रीगंगानगर, कुलसचिव कार्यालय ने प्रसार शिक्षा निदेशालय तथा कृषि अनुसंधान केन्द्र बीकानेर ने वित्त नियंत्रक कार्यालय को हराया। बास्केटबाॅल में गृह विज्ञान महाविद्यालय ने प्रसार शिक्षा निदेशालय, कृषि अनुसंधान केन्द्र बीकानेर ने वित्त नियंत्रक कार्यालय, कृषि महाविद्यालय ने पूल आॅफिस तथा अनसुंधान निदेशालय ने कृषि अनुसंधान केन्द्र श्रीगंगानगर को हराया।
इसी प्रकार वालीबाॅल में प्रसार शिक्षा निदेशालय ने पूल आॅफिस, कृषि अनुसंधान केन्द्र बीकानेर ने कृषि अनुसंधान केन्द्र श्रीगंगानगर तथा कृषि महाविद्यालय ने गृह विज्ञान महाविद्यालय को हराया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन गुरुवार को विभिन्न स्पर्धाएं आयोजित होंगी। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ