Type Here to Get Search Results !

बीकानेर में ये परीक्षा 7 जनवरी 24 को, सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (कॉलेज शिक्षा विभाग) परीक्षा-2023, कृषि संकाय के पदों पर राजस्थान लोक सेवा आयोग के स्थान पर सोसायटी नियमों के तहत कराई जाएगी भर्ती



बीकानेर में ये परीक्षा 7 जनवरी 24 को, 


सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (कॉलेज शिक्षा विभाग) परीक्षा-2023, कृषि संकाय के पदों पर राजस्थान लोक सेवा आयोग के स्थान पर सोसायटी नियमों के तहत कराई जाएगी भर्ती


















बीकानेर में ये परीक्षा 7 जनवरी 24 को, 

सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (कॉलेज शिक्षा विभाग) परीक्षा-2023, कृषि संकाय के पदों पर राजस्थान लोक सेवा आयोग के स्थान पर सोसायटी नियमों के तहत कराई जाएगी भर्ती
 27 दिसम्बर 2023, 



जयपुर, 27 दिसंबर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) के विभिन्न 48 विषयों के लिए जारी विज्ञापन दिनांक 22 जून 2023 के संबंध में शुद्धि-पत्र जारी किया गया है। इसमें विज्ञापन में अंकित पद क्रम संख्या 40 से 48 के 16 पदों को प्रत्याहरित किया गया है। अब इन पदों पर भर्ती राजस्थान लोक सेवा आयोग के स्थान पर सोसायटी नियमों के तहत कराई जाएगी। विज्ञापन के शेष विषयों के पदों की भर्ती का कार्यक्रम, नियम व शर्तें यथावत रहेगी। शुद्वि-पत्र का अवलोकन आयोग की वेबसाइट पर किया जा सकता है।

आयोग सचिव ने बताया कि आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान जयपुर के पत्र दिनांक 26 एवं 27 दिसंबर 2023 अनुसार कृषि संकाय के उक्त पदों को सोसायटी मद में स्वीकृत किया गया है।

 अतः कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय के पत्रानुसार आयोग द्वारा कृषि संकाय के 9 विषयों के विज्ञापित पदों को प्रत्याहरित किया गया है। उक्त भर्ती के तहत आवेदन वन टाइम रजिस्ट्रेशन के माध्यम से प्राप्त किए गए थे एवं आवेदन हेतु अभ्यर्थियों से अन्य कोई शुल्क नहीं लिया गया था।

उल्लेखनीय है कि कॉलेज शिक्षा विभाग में 48 विषयों के लिए सहायक आचार्य के कुल 1913 पदों पर भर्ती का विज्ञापन 22 जून 2023 को जारी किया गया था।


 अभ्यर्थियों से परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 26 जून से 25 जुलाई 2023 तक प्राप्त किए गए थे। कृषि संकाय के 9 विषयों के पदों को प्रत्याहरित किए जाने के कारण अब आयोग द्वारा उक्त विज्ञापन के तहत विज्ञापित सहायक आचार्य के शेष 39 विषयों के 1897 पदों एवं विज्ञापन दिनांक 1 सितंबर 2023 के तहत विज्ञापित पुस्तकालयाध्यक्ष के 247, शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक के 247 एवं सहायक आचार्य- होम साइंस के 39 पदों के लिए ’’राजस्थान का सामान्य ज्ञान’’ प्रश्न-पत्र की परीक्षा का आयोजन 7 जनवरी 2024 को अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा व उदयपुर जिला मुख्यालयों पर दोपहर 12 से 2 बजे तक किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies