Type Here to Get Search Results !

खाजूवाला में कार्यालयों का निरीक्षण कर कलेक्टर ने सुने आमजन के अभाव-अभियोग, अपराधियों पर नजर रखने के दिए निर्देश

जिला कलक्टर ने खाजूवाला में सरकारी कार्यालयों का किया निरीक्षण

आमजन के सुने अभाव-अभियोग

 अपराधियों पर नजर रखने के दिए निर्देश


खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

जिला कलक्टर ने खाजूवाला में सरकारी कार्यालयों का किया निरीक्षण

आमजन के सुने अभाव-अभियोग

अपराधियों पर नजर रखने के दिए निर्देश

बीकानेर,08 जनवरी। जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने खाजूवाला मुख्यालय पर विभिन्न सरकारी कार्यालयों का प्रशासनिक निरीक्षण किया।

जिला कलक्टर मंगलवार को दोपहर बाद खाजूवाला पहुंचे और उपखण्ड कार्यालय में आमजन और अभिवक्ताओं से मिलकर,उपखण्ड क्षेत्र की समस्याओं के बारे में फीड बैक लिया। उन्होंने यहां मौजूद किसानों से नहरों में पानी की स्थिति और उनकी अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी ली और उपखण्ड अधिकारी रमेशदेव को समस्याओं का त्वरिेत निस्तारण के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण बाबत ज्ञापन दिया। इस पर उन्होंने मौसमी रोगों बारे में एसडीएम से जानकारी ली और उपखण्ड क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं पर नजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने खाजूवाला मुख्यालय पर तैनात एम्बुलेंस को ठीक करवाने के निर्देश दिए।

उन्होंने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय,पंचायत समिति,तहसीलदार कार्यालय के अलावा पुलिस थाना का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने नरेगा के तहत नियोजित श्रमिकों की संख्या की जानकारी लेते हुए योजना के तहत रोजगार मांगने पर ग्रामीणों को रोजगार सुलभ कराने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारी से न्यायिक प्रकरणों की प्रगति की समीक्षा की और नियमित कोर्ट आयोजित कर,न्यायिक प्रकरणों का निस्तारण करते हुए पीड़ित पक्ष को राहत प्रदान करने पर जोर दिया। उन्होंने क्षेत्र में अराजीराज भूमि की उपलब्धता,नामान्तरण प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होंने पुलिस थाना में आॅन लाइन दर्ज एफआइआर की प्रगति,हिस्ट्रीस्टिर,अपराधों व हथियारों के बारे में जानकारी ली और कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए संबंधित पुलिस अधिकारी को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने लाइसेंस पंजिका और मालखाना का भी निरीक्षण किया। आगामी लोक सभा चुनाव के मद्देनजर अपराधों के प्रति सतर्क रहने के निर्देश दिए। 

खातेदारी अधिकार मिला-10 केएचएम निवासी काश्तकार जगदीश प्रसाद को 2014 में नहरी क्षेत्र में मीडिम पेच में भूमि का आवंटन हुआ था। काश्तकार द्वारा इस आवंटति भूमि की पूरी किश्त जमा करवाने के बावजूद उसे खातेदारी अधिकार नहीं मिल रहा था।  जब उसे पता चला कि जिला कलक्टर मंगलवार को खाजूवाला आ रहे हैं तो वह उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचा और अपनी समस्या जिला कलक्टर के समक्ष रखी। इस पर जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारी से मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट के आधार पर जगदीश प्रसाद को आज ही खातेदारी अधिकार जारी करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर के निर्देश पर खातेदारी अधिकार पत्र शीघ्र तैयार किया कर,किसान को मौके पर ही खातेदारी प्रदान कर दी गई।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies