6/recent/ticker-posts

प्रो. कृष्णनन के सिद्धान्तों को अपनाने और भूगर्भ के क्षेत्र में उनके शोध कार्यों को आगे बढ़ाने का आह्वान

*खबरों में बीकानेर 🎤*
डूंगर कॉलेज में भू वैज्ञानिक दिवस आयोजित -
बीकानेर 24 अगस्त।  डूंगर कॉलेज प्राचार्य कक्ष में  भू वैज्ञानिक दिवस मनाया गया।    इस  अवसर पर भारतीय भू वैज्ञानिक सर्वेक्षण रांची की सुश्री ज्योति पांडिया एवं अभिषेक रावत, हैदराबाद की भारती शर्मा, भू वैज्ञानिक करणवीर सिंह तथा उदयपुर के बलराम रोज ने अपने विचार रखे। इन सभी वैज्ञानिकों ने एक स्वर में डूंगर महाविद्यालय बीकानेर में भूगर्भ विज्ञान के क्षेत्र में किये जा रहे शोध कार्यों की सराहना की।
छात्र कल्याण परिषद के डॉ.ए.के.यादव ने  जानकारी साझा करते कहा कि भारतीय भू वैज्ञानिक सर्वेक्षण का मुख्यालय कोलकाता में है तथा इसकी स्थापना आजादी से पूर्व ही हो गयी थी।  डूंगर महाविद्यालय के भूगर्भ विभाग के पूर्व छात्र तथा शोधार्थी देश के विभिन्न क्षेत्रों में भूगर्भ के क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
प्राचार्य डॉ. सतीश कौशिक ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह दिवस प्रो. एम.एस.कृष्णनन के जन्म दिवस के उपलक्ष में मनाया जाता है।  उन्होनें विद्यार्थियों से अपील की वे प्रो. कृष्णनन के सिद्धान्तों का अपनाने हुए भूगर्भ के क्षेत्र में उनके द्वारा किये गये शोध कार्यों को आगे बढ़ाने में महती भूमिका निभाएं।
वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ. शिशिर शर्मा सहित डॉ. देवेश खण्डेलवाल, डॉ. बी.एल.शर्मा, डॉ. देवा राम आदि ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रेषित कीं।
-✍️ मोहन थानवी


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ