Type Here to Get Search Results !

राजस्थान :-: कोलकाता रेजीडेंट प्रकरण - अस्पतालों में सुरक्षा गार्ड बढ़ाने, सीसीटीवी लगाने के दिए निर्देश अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत की जाएगी— सुचारू रहेंगी आपातकालीन सेवाएं





पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना









*खबरों में बीकानेर*

राजस्थान :-: कोलकाता रेजीडेंट प्रकरण - अस्पतालों में सुरक्षा गार्ड बढ़ाने, सीसीटीवी लगाने के दिए निर्देश 

अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत की जाएगी— सुचारू रहेंगी आपातकालीन सेवाएं

जयपुर, 16 अगस्त। कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में महिला रेजीडेंट चिकित्सक प्रकरण के बाद प्रदेश के अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था और सुदृढ़ करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश में चिकित्सकों की सुरक्षा एवं अन्य समस्याओं को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती शुभ्रा सिंह ने शुक्रवार को शासन सचिवालय स्थित अपने कक्ष में जयपुर रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन की राजस्थान शाखा, अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ, मेडिकल प्रेक्टिशनर्स सोसायटी तथा प्राइवेट हॉस्पिटल एण्ड नर्सिंग होम सोसायटी के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की। श्रीमती सिंह ने आश्वस्त किया कि चिकित्सकों की सुरक्षा एवं अन्य वाजिब मांगों पर सकारात्मक सोच के साथ कार्यवाही की जाएगी।  

अस्पतालों में सुरक्षा गार्ड बढ़ाने, सीसीटीवी लगाने के दिए निर्देश—

श्रीमती सिंह ने चर्चा के दौरान कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ की सुरक्षा को और बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त संख्या में सुरक्षा गार्ड नियोजित करने, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने, पुलिस गश्त बढ़ाने सहित अन्य आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगाने एवं सुरक्षा गार्ड बढ़ाने के लिए आरएमआरएस से राशि का उपयोग किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही, सभी जिला कलेक्टर्स एवं पुलिस अधीक्षकों को चिकित्सकों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं। 

आमजन के हित में काम पर लौटें चिकित्सक—

श्रीमती सिंह ने कहा कि कोलकाता के प्रकरण को लेकर सभी व्यथित हैं और राज्य सरकार इस प्रकरण को लेकर बेहद गंभीर एवं संवेदनशील है। चिकित्सकों के साथ ऐसी घटनाएं होना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सक समुदाय की पीड़ा से राज्य सरकार वाकिफ है और उनका विरोध भी सरकार के संज्ञान में है। उन्होंने चिकित्सक समुदाय से अपील की कि आमजन के हित में वे हड़ताल का रास्ता छोड़कर सांकेतिक विरोध दर्ज कराएं और रोगियों की जीवन रक्षा के दृष्टिगत अपने दायित्वों का निर्वहन करें। 

अस्पतालों में वैकल्पिक व्यवस्था रहेगी, आमजन की सुविधा के लिए कंट्रोल रूम
 अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि चिकित्सकों की हड़ताल की स्थिति में प्रदेश के राजकीय चिकित्सा संस्थानों में वैकल्पिक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं एवं अन्य आवश्यक बेसिक स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रहेंगी। किसी भी आपात स्थिति में आवश्यक जानकारी एवं सेवाओं हेतु आमजन कंट्रोल रूम नंबर 0141-2225624 एवं 0141—2225000 पर सम्पर्क कर सकेंगे।

चर्चा के दौरान जयपुर पुलिस आयुक्त श्री बीजू जॉर्ज जोसफ, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त श्री इकबाल खान, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. दीपक माहेश्वरी, अधीक्षक डॉ. सुशील भाटी, निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. रवि प्रकाश माथुर, अतिरिक्त निदेशक अस्पताल प्रशासन डॉ. सुशील परमार, आईएमए राजस्थान के अध्यक्ष डॉ. रजनीश शर्मा, कोषाध्यक्ष डॉ. एनके अग्रवाल, मेडिकल प्रैक्टिशनर्स सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. संजीव गुप्ता, प्राइवेट हॉस्पिटल एण्ड नर्सिंग होम सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. विजय कपूर, आईएमए जयपुर के अध्यक्ष डॉ. तरूण ओझा एवं सचिव डॉ. अनुराग शर्मा, अरिस्दा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अजय चौधरी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies