Type Here to Get Search Results !

प्राकृतिक आपदा की स्थिति में दिव्यांगजन हेल्पडेस्क टोल फ्री नंबर 1070/1077 पर करें सम्पर्क





पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना









*खबरों में बीकानेर*

प्राकृतिक आपदा की स्थिति में दिव्यांगजन हेल्पडेस्क टोल फ्री नंबर 1070/1077 पर करें सम्पर्क

जयपुर 16 अगस्त। आपदा प्रबंध, सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के आयुक्त श्री उमाशंकर शर्मा ने आयुक्तालय योग्यजन परिसर के भू-तल पर राज्य आयुक्त के कक्ष में बैठक आयोजित की।
बैठक में श्री शर्मा ने बताया कि राजस्थान में हो रही भारी वर्षा/बाढ़ को मद्देनजर रखते हुए दिव्यांगजनों की सुरक्षा/संरक्षण के सम्बन्ध में आपदा प्रबंध एवं सहायता विभाग द्वारा संचालित राज्य आपातकालीन परिचालन नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर का व्यापक प्रचार—प्रसार हो तथा आपदा की स्थिति में दिव्यांगजनों को प्राथमिकता से बचाव करने के निर्देश प्रदान किये। 
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा संचालित राज्य आपातकालीन परिचालन नियंत्रण कक्ष शासन सचिवालय परिसर में संचालित किया जा रहा है, जिसके हेल्पडेस्क नंबर 1070 है एवं प्रत्येक जिले के जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में संचालित किया जा रहा है, जिसके हेल्पडेस्क नंबर 1077 है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में भारी वर्षा/बाढ़ एवं अन्य प्राकृतिक आपदा की स्थिति होने पर दिव्यांगजनों द्वारा उक्त हेल्पडेस्क टोल फ्री नंबर पर कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
उल्लेखनीय है की राज्य में दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम— 2016 के अध्याय 2 की धारा 8 संरक्षण और सुरक्षा के सम्बन्ध में यह बैठक आयोजित की गयी। 
बैठक में विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies