Type Here to Get Search Results !

विधायक जेठानंद व्यास ने रेलवे, पीडब्ल्यूडी और यूआईटी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ ली बैठक कोटगेट रेल फाटक की समस्या के समाधान के दिए निर्देश




पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना _______________________ ______________________ ______________________ _______________________




विधायक जेठानंद व्यास ने रेलवे, पीडब्ल्यूडी और यूआईटी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ ली बैठक

कोटगेट रेल फाटक की समस्या के समाधान के दिए निर्देश

बीकानेर, 29 जून। बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने शनिवार को रेलवे, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और यूआईटी के अधिकारियों के साथ कोटगेट रेलवे फाटक समस्या के समाधान सहित रेलवे से जुड़े अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। 
रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित जिला उद्योग संघ सभागार में आयोजित बैठक के दौरान विधायक ने कहा कि कोटगेट और सांखला फाटक पर प्रस्तावित आरयूबी के निर्माण से पूर्व यहां सीवर लाइन और पाइपलाइन की शिफ्टिंग तथा बरसात के दौरान आने वाले पानी के निस्तारण की ठोस कार्ययोजना बनाई जाए। उन्होंने कहा कि आरयूबी में भूमि अवाप्ति से जुड़े मामलों पर रविवार को जिला कलेक्टर और नगर विकास न्यास सचिव के साथ बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसमें किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाए। जयपुर प्रवास के दौरान उपमुख्यमंत्री और सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री श्रीमती दीया कुमारी से भी इस संबंध में चर्चा की जाएगी।
इस दौरान नागणेचीजी रेल फाटक पर आरओबी बनाए जाने पर चर्चा हुई। विधायक व्यास ने कहा कि पीडब्ल्यूडी द्वारा इससे जुड़ी फिजीबिलिटी रिपोर्ट उपलब्ध करवाई जाए। इसके आधार पर इसे रेलवे मुख्यालय को भिजवाया जाएगा। इसी प्रकार खान कॉलोनी में प्रस्तावित आरयूबी के लिए रेलवे और पीडब्ल्यूडी को संयुक्त सर्वे करने के निर्देश दिए। लालगढ़ क्षेत्र में स्वीकृत दोनों अंडर पास का कार्य 15 अगस्त के बाद करवाए जाने की जानकारी रेलवे अधिकारियों द्वारा दी गई। इस दौरान चाैखूटी और एमएस कॉलेज, रेलवे ओवर ब्रिज के पास फुट ओवर ब्रिज बनाने, रानी बाजार रेलवे अंडर ब्रिज को कवर करने तथा बरसाती पानी निकासी की कार्यवाही के लिए भी कहा।
रेलवे के वरिष्ठ मंडल इंजीनियर ( पश्चिम) एन.के. शर्मा ने बताया कि कोटगेट और सांखला फाटक आरयूबी की रेलवे से जुड़ी सभी तैयारियां कर ली गई हैं। अंडर ब्रिज को चारों ओर से कवर किया जाएगा। वहीं इनमें पम्प इंजन और सेंसर होंगे, जो बरसाती पानी के त्वरित निस्तारण में मददगार होंगे। 
जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया ने कहा कि रेलवे और राज्य सरकार के संबंधित विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करते हुए इस समस्या से निजात दिलाएं। 
इस दौरान पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता, रेलवे के कनिष्ठ अभियंता मयंक रावत, रमजान खान तंवर, पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता विक्रम बिश्नोई, नरेश मित्तल, उद्यमी राजेश चूरा, वीरेंद्र किराडू, राजेंद्र शर्मा, पुनीत शर्मा और शैलेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies