Type Here to Get Search Results !

कोलायत मेले में उत्पाद-प्रदर्शनी एवं बिक्री का उद्घाटन




















कोलायत मेले में उत्पाद-प्रदर्शनी एवं बिक्री का उद्घाटन


श्रीकोलायत, 27 नवंबर। पारम्परिक एवं ग्रामीण मेलों से रोजगार के अवसरों में होती है बढ़ोत्तरी। ये उद्बोधन थे कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय भारत सरकार से वित्त पोषित एवं बीकानेर प्रौढ़ शिक्षण समिति, बीकानेर द्वारा संचालित जन शिक्षण संस्थान, बीकानेर के अध्यक्ष एवं उद्घाटन समारोह के अध्यक्ष एडवोकेट गिरिराज मोहता के । अवसर था कार्तिक पूर्णिमा मेला एवं गुरूनानक जयंति के प्रकाश पर्व पर श्रीकोलायत के विस्तार भवन में ‘‘तैयार उत्पाद की प्रदर्शनी एवं बिक्री’’ का उद्घाटन। 

संस्थान के केन्दों में निर्मित ये सामग्री सीखने वाली महिलाओं द्वारा तैयार की गई है। 

 मुख्य अतिथि एडवोकेट विजयशंकर चूरा ने संस्थान के कार्याें की सराहना की। वरिष्ठ नागरिक बृजगोपाल चूरा ने कहा कि इस मेले में ग्रामीण क्षेत्र की सामग्रिायों की खरीद होती है। ग्राम पंचायत श्रीकोलायत के ग्राम विकास अधिकारी एवं कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि भंवर सिंह ने कहा कि इस संस्थान के कौशल केन्द्रों के माध्यम से आस-पास के क्षेत्र में कौशल विकास हो रहा है। निदेशक ओमप्रकाश सुथार ने बताया कि संस्थान द्वारा स्वरोजगार के अवसरों में बढ़ोत्तरी के लिए इस प्रकार की प्रदर्शनी के आयोजन विभिन्न अवसरों पर लगाई जाती है।


 कार्यक्रम अधिकारी महेश उपाध्याय ने बताया कि श्रीकोलायत विकास खण्ड में संस्थान के माध्यम से दूर दराज एवं ढ़ाणी तक कौशल केन्दों के माध्यम से आत्मनिर्भरता के कदमों बढ़ाया जा रहा है। 

सहायक कार्यक्रम अधिकारी उमाशंकर आचार्य ने बताया कि आगामी समय में विभिन्न केन्द्रों के माध्यम से लोागों को हुनरमंद किया जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन सहायक कार्यक्रम अधिकारी तलत रियाज ने किया।

संस्थान के संदर्भ व्यक्तियों के साथ-साथ लेखाकार लक्ष्मीनारायण चूरा, विष्णुदत्त मारू, श्रीमोहन आचार्य का सक्रिय सहयोग रहा।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies