Type Here to Get Search Results !

बीकानेर - रसोई में खुले में सड़े हुए टमाटर, गोभी, दालों में कीड़े, कॉकरोच... और खाद्य सामग्री अवधि पार... प्रसिद्ध रिसोर्ट पर बड़ी कार्रवाई



-




-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐






🖍️

-- 


बीकानेर - रसोई में खुले में सड़े हुए टमाटर, गोभी, दालों में कीड़े, कॉकरोच... और खाद्य सामग्री अवधि पार... प्रसिद्ध रिसोर्ट पर बड़ी कार्रवाई


जयपुर रोड पर नामी रिसोर्ट पर बड़ी कार्रवाई

 
बीकानेर। जिले में चिकित्सा विभाग की ओर से आमजन को शु़द्ध व ताजा खाद्य वस्तुएं उपलब्ध हो, इसके लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। विभाग की ओर से कमिश्नर ,खाद्य सुरक्षा, पुखराज सेन के निर्देशानुसार चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई की गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एम अबरार पंवार ने बताया कि विभाग की ओर से दूध व दूध से बने पदार्थो को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई की जा रही है।


 इसके तहत  बीकानेर के जयपुर रोड पर थार एक्सटिका रिसोर्ट पर अभियान के तहत चिकित्सा टीम ने रिसोर्ट का निरीक्षण किया । इस दौरान थार एक्सटिका की रसोई में बहुत सी मात्रा मे खाद्य सामग्री अवधि पार व अनेक खामियों वाली मिली। जिसमें चना दाल, मूंगदाल, सूजी, खस - खस, जीरा, सॉस, पास्ता, सेवईयां आदि मे इलली कीड़े व कॉकरॉच आदि मिले तथा फ्रिज में दूध व पुरानी मिठाईयां मिली। जिसमें बदबू आ रही थी।


 इसके साथ साथ रसोई में खुले में सड़े हुए टमाटर,गोभी, लोकी खीरा व आलू मिले व भारी मात्रा में फ़ूड कलर मिला जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक व कैंसर कारक है। 


इसके अलावा एक बड़े फ्रिज में वेज व नॉन वेज की सामग्री एक साथ मिली जो fssi  नियमानुसार अपराध की श्रेणी मे आता है। 


पूरी रसोई व दीवारों पर मकडिय़ों का जाल से भरी हुई थी तथा रसोई का फर्श ग्रिट से बना हुआ था जिसमें तेलीय व अन्य अपशिष्ट पदार्थ भरी हुई थी। उक्त रिसोर्ट के मालिक ने आम जन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया।


 इसी व्यवस्था को देखते हुई उक्त सामग्री को टीम ने मौके पर नष्ट करवाया और कार्रवाई करते हुई दूध व अन्य सामग्री के सैंपल लेकर जाँच हेतु लैब भेजा गया।


 उन्होंने बताया कि लगातार विभाग के एफएसओ भानुप्रताप सिंह, एफएसओ सुरेन्द्र कुमार व एफएसओ श्रवण वर्मा व उनकी टीम द्वारा लिए गए नमूनों की जांच रिपोर्ट खाद्य प्रयोगशाला रिपोर्ट से आने पर कार्रवाई की जाएगी।

   


--







--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies