Type Here to Get Search Results !

नगरसेठ" को फाग खेलाने पहुंचे "प्रधान नगरसेवक", लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर में फागोत्सव

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
"नगरसेठ" को फाग खेलाने पहुंचे "प्रधान नगरसेवक", लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर में फागोत्सव
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

"नगरसेठ" को फाग खेलाने पहुंचे "प्रधान नगरसेवक"
लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर में फागोत्सव
में निभाई जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने भागीदारी

बीकानेर, 14 मार्च। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने गुरुवार को नगर सेठ के रूप में सुप्रसिद्ध लक्ष्मीनाथजी के मंदिर में पूजा अर्चना कर फागोत्सव में भागीदारी निभाई। लक्ष्मीनाथजी से उन्होंने बीकानेर सहित समूचे देश में सद्भाव, प्रगति और एकता, सुख व समृद्धि की मंगल प्रार्थना की।
मंदिर के पुजारी मुन्ना सेवग ने जिला कलक्टर के गुलाल, अबीर से तिलक किया तथा माल्यार्पण कर स्वागत किया  । पुजारी ने बताया कि उत्सव 5 दिन नियमित चलेगा। उत्सव के दौरान ठाकुरजी को सुगंधीयुक्त गुलाल, इत्र से होली खेलाई जाएगी तथा ठाकुरजी के विभिन्न रागों व तर्जों में फागोत्सव के भक्ति गीत गाए जाएंगे। फागोत्सव के मौके पर मंदिर में विशेष रोशनी की गई है।






----
जिला कलक्टर ने किया लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर में
जीर्णोद्धार व सौन्दर्यकरण कार्य का अवलोकन

बीकानेर, 14 मार्च। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने गुरुवार को लक्ष्मी नाथ मंदिर परिसर में चल रहे 30 लाख रुपए के जीर्णोंद्धार, सौन्दर्यकरण कार्यों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थित नगर विकास न्यास के अभियंता को निर्धारित समय में पूर्ण गुणवता के साथ कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने कहा कि मंदिर के पीछे की ओर खुले रंगमंच व सत्संग स्थल को पर्यटन व बीकानेर की वास्तु एवं शिल्पकला के अनुसार विकसित किया जाए। रंगमंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ धार्मिक आयोजन भी प्रभावी तरीके से किए जा सकेंगे। इस रंगमंच पर करीब एक हजार व्यक्ति एक साथ बैठकर प्रस्तुतियों में भागीदारी निभा सकेंगे।
शिव की प्रतिमा व पुस्तकालय-
जिला कलक्टर कुमार पाल ने न्यास के अधिकारियों को निर्देश दिए कि लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर के संतोषी माता मंदिर के पास के पार्क के फव्वारे में श्रद्धालुओं की भावना के अनुसार शिव की प्रतिमा स्थापित की जाए। शिव प्रतिमा नियमित जलधारा प्रवाहित रहें तथा जलधारा की तरंगों के साथ शिव स्तुति-वंदना की धुन व गीत की ध्वनि भी बजती रहे। उन्होंने मंदिर परिसर के पार्कों में झूलों को ठीक करवाने, पार्क का सौन्दर्यकरण करने, पुस्तकालय स्थापित करने के कार्य को निर्धारित समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए।






Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies