Type Here to Get Search Results !

काॅलोनियों में संचालित कोचिंग सेंटर स्वर्ण जयंती नगर नापासर रोड, पुरानी जेल की भूमि पर शिफ्ट हो सकते हैं

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें .. 👇
👇 👇 👇 👇 👇
काॅलोनियों में संचालित कोचिंग सेंटर स्वर्ण जयंती नगर नापासर रोड, पुरानी जेल की भूमि पर शिफ्ट हो सकते हैं


 👇 👇 👇 👇 👇 👇

 विज्ञापन के लिए संपर्क करें 📞 आपके विज्ञापन को हम न्यूज मैटर के साथ पोस्ट करते हैं।





 काॅलोनियों में संचालित कोचिंग सेंटर स्वर्ण जयंती नगर नापासर रोड, पुरानी जेल की भूमि पर शिफ्ट हो सकते हैं
👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

काॅलोनियों में चल रहे कोचिंग सेंटर का मामला 
न्यास अध्यक्ष ने कोचिंग संस्थान के प्रबंधकों के साथ की बैठक

बीकानेर, 30 मार्च। शहर की आवासीय काॅलोनियों में चल रहे कोचिंग संस्थानों व अन्य शैक्षणिक संस्थानों को अन्यत्र भूमि उपलब्ध करवाने के लिए नगर विकास न्यास के अध्यक्ष और जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।
नगर विकास न्यास सभागार में शनिवार को हुई  बैठक में न्यास अध्यक्ष ने  कहा कि आवासीय क्षेत्रों में चल रहे कोचिंग संस्थानों को नगर विकास न्यास व्यावसायिक उद्देश्य हेतु अन्यत्र स्थान पर भूमि उपलब्ध करवायेगा। उन्होंने इन संस्थानों को स्वर्ण जयन्ती विस्तार योजना नापासर रोड, अशोक नगर, अन्त्योदय नगर जाट धर्मशाला के पास, डाइट के सामने पूगल रोड तथा पुरानी जेल की भूमि को व्यवासायिक दर पर उपलब्ध करवाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि सभी संस्थान सदस्य इन क्षेत्रों का भ्रमण कर अपनी राय व्यक्त करें। 
कोचिंग संस्थानों के मानदण्ड-उन्हांेंने वर्तमान में एकीकृत भवन विनियम 2017 के नियमों का हवाला दिया और कहा कि राज्य सरकार ने जो नियम तय किए है, उन्हीं के अनुसार नियमानुसार नगर विकास न्यास कोचिंग संस्थानों को अपनी योजनाओं में भूमि उपलब्ध करवा सकेगी। 
न्यास अध्यक्ष ने कहा कि कोचिंग सेन्टर से कोई व्यक्ति, सोसायटी, ट्रस्ट या व्यक्तियों के समूह द्वारा संचालित किए जाने वाले शैक्षणिक केन्द्र जिसमें 10 से अधिक अभ्यर्थी अध्ययन करते हो से अभिप्रेत है, जो राजकीय संस्था से निजी शिक्षण (ट्यूशन) केन्द्र चलाने, स्थापित करने हेतु पंजीकृत है। उन्होंने कहा कि ऐसे कोचिंग संस्थानों पर यह मानदण्ड लागू होंगे जिनमें 10 से अधिक परन्तु 100 तक विद्यार्थी एक समय में उपस्थित होते हो, जहां 100 से अधिक विद्यार्थी एक समय में उपस्थित होते हां,े में भवन विनियमों में संस्थानिक प्रयोजनार्थ भवनों के मानदण्ड लागू होंगे (संस्थानिक प्रयोजनार्थ न्यूनतम 18 मीटर) और 750 वर्ग मीटर। 
  उन्होंने कहा कि कोचिंग संचालक यूआईटी के साथ समन्वय कर उक्त जगहों का विजिट करते हुए अपनी राय व्यक्त करें। लैंड आईडेंटिफिकेशन के बाद आॅक्शन की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि इन संचालकों को आॅक्शन प्रक्रिया के बाद उस स्थान पर भवन निर्माण की स्वीकृति पट्टे के साथ ही दे दी जाएगी।
बैठक में आकाश, बंसल क्लासेज, सिथेंसिस, सीएलसी, फीनिक्स आदि कोचिंग सस्थानों के प्रतिनिधियों ने यूथ हाॅस्टल जयनारायण व्यास काॅलोनी, गांधी नगर एसटीपी कार्यालय के पीछे कोचिंग संस्थाओं को भूमि आवंटित करने का सुझाव दिया। बैठक में नगर विकास न्यास सचिव सुनीता चैधरी, सहायक नगर नियोजक भूपेन्द्र कुमावत सहित न्यास के अभियन्ता उपस्थित थे। 
बैठक के बाद कोचिंग संस्थानाओं के पदाधिकारियों ने न्यास के अधिकारियों ने न्यास द्वारा बताए गए स्थानों का भ्रमण कर वस्तुस्थिति का जायजा लियां ।
कोचिंग संस्थाओं द्वारा अनाधिकृत रूप से लगाए विज्ञापन हटेंगे-पंचशती सर्किल पर विभिन्न कोचिंग संस्थाओं द्वारा बड़ी मात्रा में विज्ञापन, पोस्टर आदि लगे है। ये विज्ञापन बिना निगम की स्वीकृति के लगे है। न्यास अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर ने इनके बारे में कहा कि विज्ञापन लगाने वाली एजेन्सियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए है। साथ ही इनके खिलाफ पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। 
‘पेंट बाई बीकाणा’का दूसरा चरण रविवार से-पंचशती सर्किल से लगते जेएनवी काॅलोनी सड़क मार्ग की दोनांे तरफ की दीवारों पर जिला कलक्टर कुमार पाल की मौजूदगी में राजस्थानी कलाकृति की पैंटिंग करने का दूसरा चरण रविवार को सुबह 9.30 बजे प्रारंभ होगा। इन दीवारों डूंगर काॅलेज, रामपुरिया जैन काॅलेज, इंजीनियरिंग काॅलेज, पाॅलीटेक्नीक काॅलेज और स्थानीय चित्रकार विभिन्न कलाकृतियां उकेरेंगे। 






Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies