6/recent/ticker-posts

गौतम ने रात को बाजारों में औचक निरीक्षण किया

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 / twitter, YouTube के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी .. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇
गौतम ने रात को बाजारों में औचक निरीक्षण किया
👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

गौतम ने रात को बाजारों में औचक निरीक्षण किया

बीकानेर। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बुधवार रात को महात्मा गांधी मार्ग, कोटगेट तथा फड़ बाजार का औचक निरीक्षण किया तथा सफाई, यातायात व्यवस्था की वस्तु स्थिति की जानकारी हासिल की

बीकानेर। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बुधवार रात को महात्मा गांधी मार्ग, कोटगेट तथा फड़ बाजार का औचक निरीक्षण किया तथा सफाई, यातायात व्यवस्था की वस्तु स्थिति की जानकारी हासिल की। उन्होंने फड़ बाजार में सब्जी व फल लगाने वाले ठेले वालों से बातचीत की। जिला कलक्टर ने कहा कि सफाई व यातायात व्यवस्था में गुणात्मक सुधार के साथ आमजन व दुकानदारों के सहयोग की आवश्यकता है। व्यापारियों व आमजन से मिलकर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के आगे हो रही पार्किंग का कोई वैकल्पिक रास्ता निकाला जाएगा जिससे कि दुकान के आगे वाहन खड़े होने से यातायात व्यवस्था बाधित नहीं हो । इसके लिए पुलिस, नगर विकास न्यास व नगर निगम के अधिकारियों की एक कार्य योजना कमेटी बनाई जाएगी।

ठेलों के लिए स्थान का चयन होगा-जिला कलक्टर ने फड़ बाजार में ठेले वालों से बातचीत करते हुए कहा कि सड़क के बीच में ठेला लगाने से यातायात अवरुद्ध होता है, ठेले वाले स्वयं सुझाव दें कि कौन से स्थान पर जाना चाहते है। ठेले वालों ने बताया कि वे चैखूंटी रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे, राजीव गांधी मार्ग या शहर के अलग-अलग स्थानों पर स्थान निर्धारित करने पर वे वहां ठेला लगाकर अपनी आजीविका चला सकेंगे।
सड़क व नालों को ठीक करवाने के निर्देश- जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने निरीक्षण के दौरान टूटी सड़कों व खुले नालों को देखा तथा न्याय व निगम के अधिकारियों को फोन पर तत्काल सड़क, नालों की मरम्मत करवाने व खुले नालों को बंद करवाने के निर्देश दिए।
बालिका से पूछा पढ़ाई के बारे में-जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम रात साढ़े नौ बजे फड़ बाजार में बेतरतीब खडें ठेलों व आवारा पशुओं, खुले चैम्बर व टूटी सड़कों को देख रहे थे, तब राजकीय उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय की छात्रा आयशा से एक ठेले के पास जिला कलक्टर ने बातचीत की। बालिका आयशा से स्कूल में पढ़ाई, पोषाहार व दूध के मिलने के बारे में पूछा। बालिका ने बताया कि स्कूल में पोषण व दूध नियमित मिल रहा है तथा पढ़ाई अच्छी होती है। बालिका की इच्छा के अनुसार उन्होंने उसके साथ फोटो खिंचवाया तथा अधिकाधिक पढ़ने व आगेे बढ़ने का आशीर्वाद दिया।


सौ रुपए किलो घी-जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने एक घी की दुकान से घी के भाव पूछे। दुकानदार ने बताया कि 100 रुपए किलो है। इस पर उन्हांेने कहा कि इतने में वैजिटेबल घी भी नहीं मिलता आप कैसे बेच रहे हो। उन्होंने दुकानदार से कहा कि आप स्वयं इस घी को खाते हो, उसने कहा नहीं। तब जिला कलक्टर ने कहा कि खराब घी को बेचकर क्यों लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हो। इस पर दुकानदार मौन रहा, कलक्टर के दो कदम जाते ही दुकान बंद कर चला गया। जिला कलक्टर ने कहा कि मिलावटी व लोगों के स्वास्थ्य के साथ नामी ब्रांडों की जगह डुप्लीकेट घी व तेल बेचने वालों के माल की जांच करवाई जाएगी तथा दोषी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
पाइप लाइन को स्वयं ठीक नहीं करें- जिला कलक्टर ने फड़ बाजार के निरीक्षण के दौरान दो ठेले वाले पाइप लाइन ठीक करने के लिए सड़क को खोद रहे थे। उन्होंने उनसे पूछा सड़क क्यों खोद रहे हो, तब उन्होंने बताया कि पाइप लाइन टूटी होने से उनके ठेले के आगे पानी भर जाता है। इस पर जिला कलक्टर ने पूछा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को सूचना दिए बिना स्वयं पाइप लाइन ठीक कैसे कर रहे हो। उन्होंने उनसे कहा कि स्वयं कार्य नहीं कर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को सूचित करें जिससे पाइप लाइन अधिक बेहतर तरीके से ठीक हो सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ