Type Here to Get Search Results !

जिले में 15 नए नलकूपों के निर्माण की अनुमति

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇
जिले में 15 नए नलकूपों के निर्माण की अनुमति 
👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

जिले में 15 नए नलकूपों के निर्माण की अनुमति 
बीकानेर, 23 जनवरी। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर पेयजल के उद्देश्य से 15 नए नलकूपों के निर्माण की अनुमति प्रदान की है। 
जलकूप पुनर्भरण समिति की बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में यह अनुमति दी गई। जिला कलक्टर ने बताया कि पांचू में ग्राम पंचायत स्वरूपसर के ग्राम स्वरूपसर में सियागों की ढाणी, ग्राम अमरपुरा बास, भुखराई नाडी, खिपोलिया घोरा बास रामदेवजी मंदिर के पास, ग्राम पंचायत चिताणा के ग्राम चिताणा में जेठादासजी के धोरे पर पेयजल हेतु नलकूप निर्माण की अनुमति दी गई। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत पलाना के ग्राम पलाना, ग्राम पंचायत कोलायत के ग्राम कोलायत में मढ़ रोड़ पर जगनगिरी आश्रम के पास, ग्राम पंचायत जैतपुर के ग्राम अगुणा बास में, नोखा की ग्राम पंचायत गजसुखेसर में धूड़ाराम पुत्र कालूराम के खेत के पास, ग्राम पंचायत नोखा के बख्तावरपुरा जसनाथजी की बाड़ी, ग्राम बेरासर में सिन्धु रोड़ पर, ग्राम कुकनिया बनिया रोड़ पर तथा ग्राम पंचायत सलूण्डिया में ग्राम सलूण्डिया में माडिया रोड जाट मोहल्ला, ग्राम घट्टू अणखीसर रोड़ मेघवालों की ढाणियां, ग्राम सलूण्डिया में सिंजगुरू रोड़ मेघवालों की ढाणियों के लिए नलकूप निर्माण के लिए अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि नलकूप निर्माण के समय यह सुनिश्चित कर लें कि जहां पहले से ही जनस्वास्थ्य व अभियांत्रिकी विभाग के नलकूप हों वहां, विभाग के साथ समन्वय करते हुए नलकूप खुदाई की जाए, जिससे इनका अधिकाधिक उपयोग किया जा सके।
सिलिकोसिस पीड़ित को मिले मदद
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि सिलिकोसिस से पीड़ित जिन व्यक्तियों के प्रकरण चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के समक्ष आते हैं, उनका निस्तारण शीघ्रता से करते हुए भुगतान कर राहत दी जाए। गौतम बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सिलिकोसिस प्रभावित खान मजदूरों की समस्याओं के निराकरण के लिए गठित समिति की बैठक में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि सिलिकोसिस से पीड़ित व्यक्ति अथवा उसके परिजनों को सहायता प्राप्त करने के लिए चिकित्सा, श्रम तथा खनिज विभाग के चक्कर न निकालने पड़े, तीनों विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें। तीनों विभाग आपसी समन्वय से कार्य करते हुए यह भी सुनिश्चित कर लें कि पीड़ित अथवा उसके परिजनों को तत्काल सहायता मिल जाए। उन्होंने चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के डाॅ सी एस मोदी को निर्देश दिए कि जरूरत पड़ने पर सिलिकोसिस पीड़ितों के चिन्हीकरण के लिए आवश्यकतानुसार चिकित्सा कैंप लगाकर इस सम्बंध में प्रमाण पत्र जारी किया जाए। बैठक में कुल 15 प्रकरणों पर विचार विमर्श के करने के बाद 5 प्रकरणों को भुगतान करने की अनुमति प्रदान की गई। साथ ही अन्य शेष प्रकरणों की तथ्यात्मक रिपोर्ट तीन विभागों से सामंजस्य रखकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies