6/recent/ticker-posts

बेरोजगारी से परेशान युवा अवसाद में - पूर्व मंत्री बेनीवाल

बेरोजगारी से परेशान युवा अवसाद में - पूर्व मंत्री बेनीवाल

बीकानेर,26 नवम्बर। लूणकरनसर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने सोमवार को एक दर्जन से अघिक गांव-ढ़ाणी में अपने समर्थकों के साथ मतदाताओं से सम्पर्क किया। इस दौरान ग्रामीणों ने उनका फूल-मालाएं पहनाकर स्वागत व अभिनंदन किया। 
इस मौके पर उन्होंने,पीरेरा,मलकीसर, 18 एमकेडी,मलकीसर बडा,गोपल्यान,शेखसर,खोडाला,अमरपुरा, ढाणी पाण्डूसर,करणीसर ,मनाफरसर,धीरदान,राजपुरा,किशनासर व नाथवाणा क्षेत्र की समस्याओं को जाना और कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर क्षेत्र की जन समस्याओं को हल कराने में प्राथमिकता देंगे। उन्होंने कहा कि लूणकरनसर क्षेत्र में गत् पांच सालों में बिजली-पानी,सड़क,चिकित्सा जैसी जरूरतों को पूरा करने के लिए कोई ठोस योजना नहीं बनी और ना ही इस दिशा में सार्थक प्रयास हुए। उन्होंने राज्य में कांगे्रस काल में लागू मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना,पशुधन निःशुल्क दवा योजना,खाद्य सुरक्षा योजना सहित सामाजिक सुरक्षा योजना की पंेशन योजनाओं का तुलनात्मक विवरण दिया और कहा कि उक्त योजनाओं में कमी करके भाजपा सरकार ने गरीब,किसान और असहाय लोगों के साथ अन्याय किया है। उन्होंने अपने जनसम्पर्क के दौरान कहा कि मतदाताओं को कांग्रेस-भाजपा के कार्यों का मूल्यांकन करने के बाद सोच-समझकर मतदान  करना चाहिए। 
झूठे वायदों से जनता को ठगा-पूर्व मंत्री बेनीवाल ने कहा कि भाजपा ने जनता से झूठे वायदे करके व काल्पनिक सपने दिखाकर उन्हें ठगा है। उनके द्वारा किया गया कोई भी वादा नहीं किया है,भाजपा सरकार ने। ऊपर से नोटबंदी व जीएसटी ने देश की अर्थ व्यवस्था को चैपट कर दिया। नोटबंदी से किसी गरीब को फायदा नहीं हुआ। हुआ यह कि छोटे-छोटे उद्योग-धन्धे बंद हो गए और गरीब बेरोजगार हो गए।

भाजपा अपने मन की बात करती है,जनता की नही-बेनीवाल ने कहा कि भाजपा अपने मन की बात जनता पर थोपती है। वह आमजन के मन में क्या चल रहा है,उसे नहीं सुनती। महिला,युवा व गरीब की बात न सुनकर औद्योगिक घरानों के मन की सुनकर, उनके विकास में लगी है। 
युवावर्ग को भाजपा से मिली निराशा-वीरेन्द्र बेनीवाल ने कहा कि भाजपा सरकार के दौर में राजस्थान में बेरोजगारी अपने चरम पर पहुंची है। राजकीय सेवाओं और निजी क्षेत्र दोनों में युवाओं के लिए  एक रणनीति के तहत लगातार रोजगार के अवसर कम किए जा रहे हैं। शिक्षित युवा बेरोजगारी के कारण अवसाद में है। युवा पीढ़ी के अन्धकारमय भविष्य के कारण वर्तमान सामाजिक ढ़ाचा चरमरा रहा है। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले कांग्रेस की सरकार ने विकास के जो सोपान तय किए थे,उनको परे कर इस सरकार ने युवाओं को दिवास्पन्न दिखाकर येनकेन प्रकारेण सता में बनी हुई है,जिसे सत्ता से बेदखल करना जरूरी है। 
इस दौरान लूणकरनसर के प्रधान गोविन्द गोदारा,उपप्रधान अजय कुमार गौड़,पूर्व उपप्रधान पतराम गोदारा, ढाणी पाण्डूसर के सरपंच प्रेम, सूई सरपंच प्रतिनिधि सुरेन्द्र सियाग,क्रय-विक्रय सहकारी समिति के चैयरमैन लादूराम झोरड़,डेयरी के पूर्व डायरेक्टर अमराराम,क्रय-विक्रय सहकारी समिति के पूर्व उप चैयरमैन मेघाराम,पंचायत समिति सदस्य बीरबल हुडडा,पर्यावरण प्रेमी केदार शर्मा,रामकरण सारण,इमान खां,शंकर आचार्य,पूर्व सरपंच सेवारा,मोहन मूंड सहित जनप्रतिनिधियों ने अपने विचार व्यक्त किए। 

बेनीवाल मंगलवार को एक दर्जन गांवों में करंेगे जनसम्पर्क- बेनीवाल मंगलवा को कालू मंे सुबह 11 बजे,सहनीवाला में दोपहर 3 बजे,फूलदेसर में 3.15 बजे,रोझा में 3.30 बजे,काकड़वाला में सांय 4.00 बजे,ढाणी लक्ष्मीनायनसर, सुलेरां में 4.45 बजे,भीखनेरा में 5.15 बजे,रेख मेघाना 5.45 बजे,डेलाना बडा 6.15 बजे व डेलाना छोटा में 6.45 बजे जनसम्पर्क करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ