*खबरों में बीकानेर*/

कस्टम क्लियरेंस असाइनमेंट : अनुभवों से सेवा

बीकानेर 16/9/17। इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट व्यवसाय के बारे में मैं कुछ नहीं जानता मगर दो-चार महीने में जयपुर से यूएई के लिए मिले अपने रेडीमेड गारमेंट के ऑर्डर के अनुसार सप्लाई आसानी से कर लेता हूं। ऐसा मैं शेखर शिपिंग और लॉजिस्टिक्स; नवी मुंबई की सेवाओं से कर पाता हूं। ऐसा कहना है जयपुर के रंजीत धननानी ( बदला हुआ नाम ) का । रंजीत ने बताया कि वह रेडीमेड गारमेंट कारीगरों से पहले नई डिजाइन के कपड़े व होजयरी तैयार करवाता है; फिर उन सैम्पल से ऑर्डर बुक कर माल तैयार होने पर खुद आबूधाबी; कतर; सिंगापुर ले जाता था किंतु ऑर्डर ज्यादा मिलने लगे तो विकल्प खोजने लगा। ऐसे में एक दिन मुझे एक एसएमएस मिला; बस मेरी परेशानी दूर हो गई। वह एसएमएस था -
हमने नवी मुंबई (शेखर शिपिंग और लॉजिस्टिक्स) में स्थित फ्रेट अग्रेषण और कस्टम क्लियरेंस असाइनमेंट का व्यवसाय शुरू किया है।
हम आपकी सहायता चाहते हैं और हम अपने कैरियर भलाई के लिए आपके समर्थन की आशा कर रहे हैं।
शुभकामनाएं - नारायण शर्मा
शर्माजी के इस एसएमएस को पाकर मानों मेरी इच्छाशक्ति को धरातल मिल गया। मैंने शर्माजी से सम्पर्क किया और शेखर शिपिंग और लॉजिस्टिक्स; नवी मुंबई की सेवाएं प्राप्त कर अपने व्यवसाय को बढ़ाने लगा।  मेरी उन्नति को देख मेरे ऊनीधागे का व्यवसाय करने वाले मित्र करन सोमानी ( बदला हुआ नाम ) ने उन्नति का राज पूछा तो मैंने उसे बताया कि मेरी तमाम फ्रेट अग्रेषण और कस्टम क्लियरेंस की गतिविधियां शेखर शिपिंग के शर्माजी की सेवाओं से आसान हो गई हैं। बस तब से करन ने भी शर्माजी से ही अपने ऑर्डर सप्लाई के लिए कॉन्टैक्ट कर लिया। आज हम जैसे कुछ और व्यवसायी भी राजस्थान  से अपने ऋर्डर की सप्लाई के लिए फ्रेट अग्रेषण और कस्टम क्लियरेंस के लिए शेखर शिपिंग की सेवाएं ले रहे हैं। रंजीत ने यह सब बताते हुए मुझे कहा - आप भी शर्माजी सेेवाएं लेकर अपना बिजनेस बढ़ाइए; शर्माजी के मोबाइल / लैंडलाइन नंबर हैं  ....,..........,.,. और ईमेल करो तो ..................,.... इसपर कर के और जानकारी ले सकते हो ।  - मोहन थानवी

- मोहन थानवी