Type Here to Get Search Results !

ढाई दिन आराधना कर हनुश्री मंडली ने भावुकता से गणपति विसर्जन किया गणपति बप्पा मोरिया...अगले बरस तू जल्दी आ...






-ढाई दिन आराधना कर हनुश्री मंडली ने भावुकता से गणपति विसर्जन किया 

गणपति बप्पा मोरिया...अगले बरस तू जल्दी आ... 


*खबरों में बीकानेर*




-



-

ढाई दिन आराधना कर हनुश्री मंडली ने भावुकता से गणपति विसर्जन किया 

गणपति बप्पा मोरिया...अगले बरस तू जल्दी आ... 

बीकानेर 9 सितंबर 2024 

 गणेश चतुर्थी से अनंत चौदस तक 10 दिन तक मनाए जा रहे गणेश जन्मोत्सव (गणेश चतुर्थी ) पर बीकानेर में नन्ही बालिका हनुश्री गुप्ता ने गाय के गोबर से बनाई गणेशजी की छवि स्थापित की। हनुश्री ने अपनी मित्र मंडली व परिवारजनों के साथ  स्थापित प्रदूषण मुक्त और शुद्धता के प्रतीक गाय के गोबर से बने गणेश जी का विसर्जन आज घर में ही किया। इस अवसर हनुश्री सहित सभी जन भावुक हो गए। सर्व मंगल मंगलेश्वर की मनोकामना के साथ अगले बरस तू जल्दी आ. .... के जय घोष के साथ भक्ति भाव के साथ एक बार फिर विदा किया।

विदित रहे कि अनंत चतुर्दशी को गणपति को विसर्जन कर महोत्सव का समापन किया जाता है। जबकि कुछ भक्त श्रद्धालु गणेश प्रतिमा की स्थापना डेढ़ दिन के लिए; ढाई दिन के लिए; 5 दिन ;और 7 दिन के लिए भी स्थापित कर उन्हें विसर्जित कर देते हैं ।

 गणेशोत्सव का समापन गुरुवार को अनंत चतुर्दशी पर होगा। इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण के लिए माटी के गणेश को कही घर में तपेले तो कही पंडाल में अस्थाई कुंड बनाकर विसर्जित किया जाएगा।

 इस अवसर पर गणपति बप्पा मोरिया...अगले बरस तु जल्दी आ के जयघोष लगाए जाते हैं। इसके साथ महाआरती कर और सुख-समृद्धि की कामना की जाती है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies