Type Here to Get Search Results !

बजट घोषणाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए प्रत्येक विभाग को नियुक्त करने होंगे नोडल अधिकारी





पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना









*खबरों में बीकानेर*

बजट घोषणाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए प्रत्येक विभाग को नियुक्त करने होंगे नोडल अधिकारी
 
बीकानेर,12 अगस्त। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) डॉ. दुलीचंद मीना ने कहा कि बजट घोषणाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए प्रत्येक विभागों द्वारा नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएं। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी द्वारा बजट घोषणाओं के कार्यों में हुई प्रगति, क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं सहित इससे संबंधित कार्यवाही से अवगत करवाया जाएगा। 
बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के संबंध में सोमवार को आयोजित समीक्षा बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने यह निर्देश दिए। 
उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं से संबंधित कार्य किसी भी स्तर पर लंबित न रहे, अधिकारियों द्वारा इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने बजट घोषणा संबंधित जानकारी व वास्तविक स्थिति जानने के लिए सक्षम स्तर पर फॉलोअप करने के निर्देश दिए। 
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने अभिलेखागार में मौजूद हिस्टोरिकल स्क्रिप्ट्स का चरणबद्ध रूप से डिजिटाइजेशन, पब्लिक गैलरी, मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट, बालिका सैनिक स्कूल, युवा साथी केंद्र, ग्राम पंचायत स्तर पर ओपन जिम व खेल मैदान आदि का निर्माण कार्यों सहित अन्य घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा की व अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 
अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने कहा कि बजट घोषणाओं के स्वीकृत कार्यों के लिए नियामानुसार भूमि आवंटन व डीपीआर सक्षम स्तर पर भिजवाए जाएं। कार्यों में आने वाली संभावित बाधाओं को दूर कर घोषणाओं को समय से धरातल पर उतारा जाए। 
उन्होंने एक्शन प्लान एवं टाइमलाइन निर्धारित करते हुए कार्यों करने के निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies