Type Here to Get Search Results !

'पत्रकारिता के क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं' विषयक करियर वार्ता एवं प्रदर्शनी आयोजित बेसिक पीजी महाविद्यालय में विश्वविद्यालय रोजगार सूचना एवं मार्गदर्शन केंद्र द्वारा हुआ आयोजन




पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना _______________________ ______________________ ______________________ _______________________



'पत्रकारिता के क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं' विषयक करियर वार्ता एवं प्रदर्शनी आयोजित

बेसिक पीजी महाविद्यालय में विश्वविद्यालय रोजगार सूचना एवं मार्गदर्शन केंद्र द्वारा हुआ आयोजन






बीकानेर, 18 जुलाई। विश्वविद्यालय रोजगार सूचना एवं मार्गदर्शन केंद्र तथा बेसिक पी.जी. महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए करियर वार्ता एवं प्रदर्शनी का आयोजन गुरुवार को महाविद्यालय परिसर में किया गया। इस दौरान युवाओं को पत्रकारिता के क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं के बारे में बताया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती माता के मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरिशंकर आचार्य ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के महत्व तथा पत्रकारिता के इतिहास से विद्यार्थियों को अवगत करवाया। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए रोजगार की संभावनाओं तथा इस क्षेत्र में प्रचलित पाठ्यक्रमों के बारे में बताया। साथ ही जनसम्पर्क, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया, इवेंट मैनेजमेंट, रेडियो जॉकी, कंटेंट राइटर आदि की जानकारी दी।

विश्वविद्यालय रोजगार सूचना एवं मार्गदर्शन केंद्र के करियर काउंसलर नगेंद्र नारायण किराडू़ ने राज्य सरकार द्वारा युवाओं के लिए चलाए गए कार्यक्रमों तथा योजनाओं से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि युवाओं को करियर निर्माण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से नियमित कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।


बेसिक पी.जी. महाविद्यालय के संरक्षक रामजी व्यास ने कहा कि विद्यार्थी लक्ष्य निर्धारित करें और एकाग्रचित्त होकर इसे हासिल करने के लिए जुट जाएं। उन्होंने महाविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए किए जा रहे नवाचारों की जानकारी दी। 


इस दौरान रोजगार केंद्र द्वारा करियर प्रदर्शनी लगाई गई और योजनाओं से जुड़े पंपलेट्स वितरित किए गए। कार्यक्रम का संचालन डॉ. रमेश पुरोहित पुरोहित ने किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies