6/recent/ticker-posts

वीडियो बीकानेर : अचानक बारबर शॉप जा पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, बाल सैट करवाए





















✍️

वीडियो बीकानेर : अचानक बारबर शॉप जा पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, बाल सैट करवाए




सरल स्वभाव एवं साधारण व्यक्तित्व के धनी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बीकानेर में साधारण व्यक्ति की तरह शादी में जाने से पहले अनाज मंडी के सामने एक बारबर शॉप में बाल सेट करवाते दिखे। साथ में केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी दिखाई दिए।

*मुख्यमंत्री अचानक पहुंचे हेयर सैलून, वेंडर श्री मालचंद मारु की हौसला अफजाई की*
*पीएम स्वनिधि योजना का मिला था लाभ*
बीकानेर, 4 मार्च। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार देर रात बीकानेर की कृषि उपज मंडी के सामने स्थित श्री मालचंद मारू के हेयर सैलून में पहुंचकर उसकी हौसला अफजाई की। श्री मारू ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का ऋण प्राप्त किया था।
श्री मालचंद मारू ने मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा को बताया कि उसने वर्ष 2010 में एक स्ट्रीट वेंडर के तौर पर हेयर सैलून खोली थी। वर्ष 2019 में उसने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की पहल पर प्रारंभ पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण प्राप्त किया। कोरोना संक्रमण जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद सरकार द्वारा प्राप्त सहायता उसके लिए बड़ा संबल बनी थी। उन्होंने बताया कि पहले ऋण की सभी किश्तें समय पर चुका देने के कारण दूसरे चरण में उन्हें बीस हजार रुपए का ऋण मिला। जिससे उसकी दुकान और अधिक सुगमता से चल रही है। उसने पीएम स्वनिधि योजना की प्रसंशा की और कहा स्ट्रीट वेंडर्स के लिए यह योजना बेहद लाभदायक साबित हुई है। मालचंद ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत भी उसका पंजीकरण हो चुका है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उसे बधाई दी और ग्राहक की कुर्सी पर बैठक उसकी हौंसला अफजाई की। मुख्यमंत्री ने मालचंद के पिता से भी मुलाकात की ।इस दौरान केंद्रीय कानून मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ