Type Here to Get Search Results !

रेल फाटकों से मुक्ति के लिए भजन सरकार बनाएगी रोड मैप केन्द्रीय मंत्री गडकरी केे सुझाव पर विमर्श

रेल फाटकों से मुक्ति के लिए भजन सरकार बनाएगी रोड मैप

 केन्द्रीय मंत्री गडकरी केे सुझाव पर विमर्श 

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री के साथ मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने की बैठक 

- प्रदेश को रेलवे फाटक मुक्त करने का रोडमैप बनाने पर हुई चर्चा 

- बेहतर सड़क कनेक्टिविटी से मिलेगी प्रदेश के आर्थिक विकास को रफ्तार




     जयपुर, 12 फरवरी। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी के साथ मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने सोमवार शाम ओटीएस स्थित मुख्यमंत्री निवास पर बैठक कर प्रदेश में राजमार्ग एवं सड़क तंत्र को बेहतर और मजबूत बनाने के बारे में चर्चा की।

     मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने बैठक में कहा कि राज्य सरकार की मंशा राजस्थान को राजमार्गों और सड़कों के नेटवर्क के क्षेत्र में देश के अग्रणी राज्यों में लाने की है, ताकि बेहतर सड़क कनेक्टिविटी से प्रदेश की आर्थिक और औद्योगिक विकास को रफ्तार मिल सके। इस पर केन्द्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि केन्द्र सरकार प्रदेश में मजबूत सड़क तंत्र के विकास के लिए हर प्रकार से मदद करेगी।

     केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री  गडकरी द्वारा दिए गए सुझाव के अनुरूप रेलवे फाटकों पर आरओबी अथवा आरयूबी का निर्माण कर प्रदेश को रेलवे फाटक मुक्त बनाने का रोडमैप तैयार करने की दिशा में बैठक में विचार-विमर्श हुआ। केन्द्रीय मंत्री द्वारा जयपुर रिंग रोड के द्वितीय चरण के लिए पांच हजार करोड़ रुपए की मंजूरी के घोषणा के बाद रिंग रोड के कार्य को शीघ्र ही अमलीजामा पहनाने के बारे में भी बैठक में निर्देश प्रदान किए गए। प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास और विस्तार, इलेक्ट्रिक बसों के संचालन, केन्द्रीय सड़क एवं आधारभूत ढांचा कोष (सीआरआईएफ) के अंतर्गत सड़कों के नए प्रस्ताव भिजवाने और पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से रोपवे निर्माण की संभावनाओं के बारे में भी बैठक में चर्चा हुई।

     बैठक में उप मुख्यमंत्री श्रीमती दिया कुमारी, उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचन्द बैरवा, सांसद  सी.पी.जोशी, मुख्य सचिव  सुधांश पंत, अतिरिक्त मुख्य सचिव (सार्वजनिक निर्माण)  संदीप वर्मा, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव  शिखर अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त  अखिल अरोरा सहित वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

     इससे पहले मुख्यमंत्री ने  गडकरी का साफा पहनाकर व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया एवं राममंदिर की प्रतिकृति भेंट की।











-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies