Type Here to Get Search Results !

मुख्यमंत्री भजनलाल ने क्यों खरीदी ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से मिट्टी की बोतल...!! ये था बड़ा कारण - जानिए...











✍️

मुख्यमंत्री भजनलाल ने क्यों खरीदी ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से मिट्टी की बोतल...!! ये था बड़ा कारण - जानिए... 

मुख्यमंत्री का नागौर दौरा-
मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने दिया वोकल फॉर लोकल का संदेश,
लाभार्थियों से किया संवाद

जयपुर, 9 फरवरी। मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को नागौर के गोगेलाव में जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के विकास का आंकलन गांव के विकास के परिप्रेक्ष्य में किया जाता है। यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने हर घर बिजली एवं जल पहुंचाने के लक्ष्य के साथ ही लघु एवं कुटीर उद्योगों के उत्थान के लिए वोकल फॉर लोकल का नारा भी दिया है, ताकि गांवों के सर्वांगीण विकास के साथ वर्ष 2047 तक विकसित भारत का संकल्प पूरा हो सके।

 शर्मा ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग को पूरा करते हुए सीवरेज की समस्या के निस्तारण एवं राष्ट्रीयकृत बैंक का एटीएम लगाये जाने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उप स्वास्थ्य केन्द्र गोगेलाव को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से मिट्टी की बोतल खरीदकर डिजिटल इंडिया एवं वोकल फॉर लोकल का संदेश दिया। इस दौरान  शर्मा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी के घर भी पहुंचे। साथ ही, उन्होंने राजीविका के तहत स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिला लाभार्थियों को 2 करोड़ 15 लाख 50 हजार रूपए का चेक प्रदान किया। 

 शर्मा ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, खाद्य सुरक्षा योजना तथा राजीविका के लाभार्थियों एवं स्थानीय व्यापारियों के साथ भी संवाद किया। मुख्यमंत्री ने रात्रि प्रवास गोगेलाव गांव में ही किया।

इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री  जोगाराम पटेल, सार्वजनिक निर्माण राज्य मंत्री डॉ. मंजू बाघमार, राजस्व राज्य मंत्री  विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री  सी.आर. चौधरी, पूर्व सांसद श्रीमती ज्योति मिर्धा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies