Type Here to Get Search Results !

वीडियो : लूट का प्रयास कर गाडी तोड़ने के चार आरोपी गिरफ्तार गाड़ी में सोने-चांदी का सामान था














✍️

लूट का प्रयास कर गाडी तोड़ने के चार आरोपी गिरफ्तार

गाड़ी में सोने-चांदी का सामान था




झुन्झुनूं 
जिला पुलिस अधीक्षक झुंझुनू देवेन्द्र कुमार बिश्नोई (IPS) के निर्देशानुसार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  गिरधारी लाल शर्मा (RPS) के मार्गदर्शन व  रोहिताश्व लाल देवन्दा (RPS) वृताधिकारी वृत झुंझुनूं ग्रामीण के सुपरविजन में थानाधिकारी बिसाऊ  रामसिंह यादव उप निरीक्षक के नेतृत्व में थाना से गठित विशेष टीम द्वारा दिनांक 17.01.2024 को लूट का प्रयास कर गाडी तोड़ने वाले चार आरोपीयों को गिरफ्तार किया गया।

घटना विवरण:- दिनांक 17.01.2024 को परिवादी  चन्दगीराम पुत्र नारायणराम जाति जागिड उम्र 52 साल निवासी लादुसर हाल बाला का बास पुलिस थाना बिसाऊ जिला झुझुनू अपनी बिसाऊ स्थित पंकज ज्वैलर्स की दुकान अपने भाई मातुराम के साथ गाडी से घर जा रहा था। गाड़ी में दुकान का सोने व चांदी का सामान था कस्बा बिसाऊ से रवाना होकर शेशू बस स्टेण्ड पहुंचे तो वहां पर एक बीना नम्बरी इरिटगा गाडी रंग सफेद खडी थी। इरटिगा गाडी के पास ड्राइवर साइड में एक व्यक्ति खडा था जो उस दिन दुकान पर सोने की अंगुठी व चेन के बारे में पुछताछ करके गया था जब हम शेशु स्टेण्ड से आगे निकले तो शेशु स्टेण्ड पर खडी बिना नम्बरी इरटिगा गाडी हमारा पिछा करने लगी। इरटिगा गाडी हमारी गाडी के दो-तीन बार आगे पिछे कर रूकवाने का प्रयास किया तब मैंने मेरी गाडी को मेरे रिश्तेदार सुरेन्द्र कुमार जागिंड निवासी कुल्हरियों की ढाणी के घर के आगे रोक दी थी। मेरे रिस्तेदार के घर का मुख्य गेट बन्द था। उस समय इरटिगा गाडी से तीन-चार व्यक्ति नीचे उतरकर हाथों में लोहे की राड लिये हुये आये और मेरी गाडी के शीशे तोड कर गाडी में रखा ज्वेलरी सोने- चादी का सामान लुटने का प्रयास किया तब मैंने तथा मेरे भाई ने बचाओ बचाओ की आवाज लगाई तो मेरे रिश्तेदार दौडकर आये तब उक्त लोग अपनी गाड़ी में बैठकर भाग गये थे। इत्यादि रिपोर्ट पर धारा 393, 427 भादस में प्रकरण दर्ज किया गया।

पुलिस कार्यवाही:-

 टीम गठित की जाकर लगातार प्रयास किये गये, सीसीटीवी फुटेज चैक किये गये व संदिग्ध लोगों पर नजर रखी। इसी दौरान उक्त लोगों ने आदिल ऊर्फ आफताब खान की शादी में 4 फरवरी 2024 को कैम्पर गाडी से बिसाऊ बाईपास पर भी स्टन्ट दिखा भय कारीत किया। जिस पर उक्त लोगों को थाने पर लाकर पुछताछ की गई तो घटना का खुलासा हुआ व पाया गया कि घटना का मुख्य अभियुक्त पिन्टू मेघवाल निवासी भिंचरी है। पिन्टू मेघवाल इसके बाद एक अन्य लूट में रतननगर जेल में बन्द है। पुछताछ के दौरान बताया कि दिनांक 17.01.2024 को जुनैद तथा कमल मीणा ने पिन्टू मेघवाल से मिलकर प्लान बनाया कि बिसाऊ या आसपास किसी हुण्डर को टारगेट किया जावे तथा लूट कारीत की जाये। इसी क्रम में जुनैद तथा कमल ने कस्बा बिसाऊ में दो तीन दिन रैकी की तथा पता लगाने की कोशिश की तब इन लोगों ने परिवादी चन्दगीराम जांगिड निवासी बाला का बास जो वर्तमान में बिसाऊ ज्वैलर का काम करता है तथा शाम के समय दुकान बन्द कर घर जाता है, तब लूट कारीत की जाये। इस पर दिनांक 17.01.2024 को शाम 7 बजे जुनैद व कमल बाईपास चौराहा बिसाऊ आते हैं वहां से कमल को मोटरसाईकिल लेकर कस्बा बिसाऊ में ज्वैलर की गाडी की लौकेशन पता कर जुनैद को बताता है जो पूर्व से शेषू स्टेण्ड पर खडा था तथा एक इरटिगा गाडी जिसमें आदिल ऊर्फ आफताब खान ऊर्फ एडी व सोयल निवासीगण बिसाऊ एवं पिन्टू मेघवाल निवासी भिंचरी, अनुप ऊर्फ अनु ऊर्फ ठेकेदार निवासी राजपुरा बलारा, विक्रम ऊर्फ मामा निवासी दीनवा, सीजर व एक अन्य गाडी का ड्राईवर गाडी में बैठे थे। इन लोगों ने गाडी की नम्बर प्लेट उतार कर शेषू स्टेण्ड से पिलानी तक ज्वैलर की गाडी का पिछा किया, नहीं रोकने पर ज्वैलर की गाडी को तौड दिया तथा भाग गये। उक्त अभुिक्तगण में से सोयल, जुनैद अली, आफताब ऊर्फ आदिल ऊर्फ एडी व कमल कुमार को गिरफ्तार किया गया है। पिन्टू मेघवाल रतननगर में 22 लाख की लुट में जेल में बन्द जिसे लाकर अनुसंधान किया जावेगा व अन्य अभियुक्तगण की तलाश जारी है।

गठित टीम -


रामसिंह यादव उप निरीक्षक थानाधिकारी पुलिस थाना बिसाऊ

 महेन्द्र कुमार एचसी  पुलिस थाना बिसाऊ

  लालचन्द कानि.  पुलिस थाना बिसाऊ


 दलीप कुमार कानि.  पुलिस थाना बिसाऊ

 राम कानि  पुलिस थाना बिसाऊ

 विकास कानि.  पुलिस थाना बिसाऊ

विशेष भूमिका -

1.  लालचन्द कानि.  पुलिस थाना बिसाऊ

2.  दलीप कुमार कानि.  पुलिस थाना बिसाऊ

गिरफ्तार अभियुक्तगण-

 जुनैद अली पुत्र आजम अली जाति क्यामखानी उम्र 19 साल निवासी टांई पुलिस थाना बिसाऊ, 

सोयल पुत्र जाकिर खां जाति क्यामखानी उम्र 20 साल निवासी वार्ड नं. 16 कस्बा बिसाऊ, थाना बिसाऊ 

. आफताब खान ऊर्फ आदिल पुत्र याकुब खां जाति कायमखानी उम्र 23 साल निवासी बिसाऊ, थाना बिसाऊ 

 कमल कुमार पुत्र रामगोपाल जाति मीणा उम्र 18 साल निवासी जगतपुरा वार्ड नं. 10 बिसाऊ पुलिस थाना बिसाऊ, जिला झुंझुनूं


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies