Type Here to Get Search Results !

आज अयोध्या दुनिया का बड़ा सांस्कृतिक केंद्र -मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा - जयपुर सहित प्रदेश के सात संभागों से अयोध्या के लिए बस सेवा को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना











✍️



आज अयोध्या दुनिया का बड़ा सांस्कृतिक केंद्र -मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा - जयपुर सहित प्रदेश के सात संभागों से अयोध्या के लिए बस सेवा को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना - अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए पंजीकरण और समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश

जयपुर, 15 फरवरी। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने गुरूवार को ओटीएस स्थित मुख्यमंत्री निवास से राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा जयपुर सहित सात संभागों से अयोध्या जाने वाली रोडवेज बसों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 
श्री शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस अवसर पर राज्य सरकार ने यह घोषणा की थी कि अयोध्या के लिए हवाई सेवा तथा राज्य के सात संभागों से बस सेवा प्रारंभ की जाएगी। इसी क्रम में अयोध्या के लिए हवाई सेवा शुरू किए जाने के बाद आज जयपुर सहित सात संभागों से अयोध्या के लिए बस सेवा भी शुरू कर दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्री राम हमारे रोम-रोम में बसते हैं तथा वे करोड़ों भारतीयों की आस्था के केंद्र हैं। आज अयोध्या दुनिया का बड़ा सांस्कृतिक केंद्र बन चुका है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश से अयोध्याधाम जाने वाले सभी यात्रियों का पंजीकरण किया जाए तथा यात्रियों के लिए सभी माकूल व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए विभागीय अधिकारी नियुक्त करें, जिससे दर्शनार्थियों को किसी भी तरह की समस्या ना हो। 

श्री शर्मा ने विधिवत मंत्रोच्चार और पूजन के बाद अयोध्याधाम जाने वाली बसों को रवाना किया। उन्होंने सभी यात्रियों को गंगाजल, सुंदरकांड, रामरक्षा स्रोत सहित खाद्य सामग्री के किट वितरित किए और तिलक लगाकर यात्रियों को मंगलमय यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी। 

 इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा, संसदीय कार्य मंत्री श्री जोगाराम पटेल, सांसद श्री सी.पी. जोशी, विधायक श्री कालीचरण सराफ, श्री बालमुकुन्दाचार्य, श्री जितेन्द्र गोठवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन श्रीमती श्रेया गुहा, प्रबंध निदेशक राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम श्री नथमल डिडेल सहित विभागीय अधिकारीगण तथा आमजन उपस्थित थे। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies