Type Here to Get Search Results !

बीकानेर के इस स्कूल में 378 बच्चों के स्वास्थ्य की जाँच की गई











✍️

बीकानेर के इस स्कूल में 378 बच्चों के स्वास्थ्य की जाँच की गई 

पीएम श्री राजकीय सादुल उच्च माधयमिक विद्यालय, बीकानेर 
                  
बीकानेर 10 फरवरी,
             राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद जयपुर के निर्देशानुसार पीएम श्री विद्यालय में अध्ययनरत बच्चो हेतु तीन दिवसीय स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन विद्यालय परिसर में किया गया ।


        प्रधानाचार्य यशपाल पंवार ने बताया कि जांच शिविर के प्रथम दिन विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियो में स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता के लिए चित्रकला, निबंध और वाद विवाद की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया कार्यक्रम के तहत दुसरे दिन बच्चो के स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमे चिकित्सा अधिकारियो ने विभिन्न रोगो के संबंध में लगभग 378 बच्चों के स्वास्थ्य की जाँच की ।


        वरिष्ठ अध्यापक सुभाष जोशी ने बताया कि चिकित्सा अधिकारी डाँ.देवानन्द खरलिया,दंत चिकित्सक डाँ.अनामिका जोशी,डाँ.रजनीश व्यास,नेत्र रोग विशेषज्ञ डाँ.उर्मिला जयपाल एवं फाँर्मासिस्ट तथा लेब टेक्नीशियन तथा नृसिंग आँफिसर की टीम ने बच्चो का सम्पूर्ण स्वास्थ्य जांच कर के आवश्यक परामर्श दिया ।


              स्वास्थ्य जाँच शिविर मे अतिरिक्त परियोजना समन्वयक गजानंद सेवग ने ऐसे शिविरो से बच्चो मे स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता जागृत होती है इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण मोहन शर्मा ने भी अपने विचार प्रकट किए ।


      शिविर को सफल बनाने में इरफान जोइया, महेंद्र मोहता,सदीक अहमद,भंवरलाल, गणेश खत्री, बिल्किश जोइया और शैलेन्द्र सुथार सहित अन्य ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies