Type Here to Get Search Results !

शिक्षा मंत्री ने जारी किया राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षाओं का परिणाम —पुरुष संवर्ग में 10वीं कक्षा में दौसा के सचिन और 12 वीं में चूरू के मनीष को राज्य में पहला स्थान —दसवीं के महिला संवर्ग में राजसमंद की डिंपल और बारहवीं में चित्तौड़गढ़ प्रियंका जाट रही प्रदेश में प्रथम











✍️



शिक्षा मंत्री ने जारी किया राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षाओं का परिणाम
—पुरुष संवर्ग में 10वीं कक्षा में दौसा के सचिन और 12 वीं में चूरू के मनीष को राज्य में पहला स्थान
—दसवीं के महिला संवर्ग में राजसमंद की डिंपल और बारहवीं में चित्तौड़गढ़ प्रियंका जाट रही प्रदेश में प्रथम

जयपुर, 15 फरवरी। शिक्षा मंत्री श्री मदन दिलावर ने गुरुवार को शिक्षा संकुल में राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के सभागार में राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की अक्टूबर—नवम्बर 2023 स्ट्रीम—2 की गत दिसम्बर—जनवरी माह में आयोजित 10वी और 12वीं कक्षाओं का परीक्षा परिणाम जारी किया। इसके तहत कक्षा—10 का परिणाम 60.79 प्रतिशत और कक्षा—12 का 62.29 प्रतिशत रहा। पुरुष वर्ग में कक्षा—10 में दौसा के सचिन मीना ने 75.6 प्रतिशत अंक तथा कक्षा—12 में चुरू के मनीष प्रजापत ने 79.4 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

वहीं महिला वर्ग में कक्षा—10 में राजसमंद जिले की डिंपल खटीक ने 73.80 प्रतिशत अंक और कक्षा—12 में चितौड़गढ़ की प्रियंका जाट ने 74.8 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया। शिक्षा मंत्री श्री दिलावर ने परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद इन टॉपर्स से फोन पर बात कर बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते आगे भी निरंतर पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव श्री नवीन जैन,राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के आयुक्त एवं राज्य परियोजना निदेशक श्री अविचल चतुर्वेदी, माध्यमिक शिक्षा निदेशक श्री आशीष मोदी और राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के सचिव श्री साहब सिंह वर्मा सहित अन्य अधिकारी और कार्मिक मौजूद रहे। इन परीक्षाओं का परिणाम राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies