Type Here to Get Search Results !

एसकेआरएयू : सर्वश्रेष्ठ कार्मिकों का हुआ सम्मान




















एसकेआरएयू : सर्वश्रेष्ठ कार्मिकों का हुआ सम्मान,  

नव वर्ष की कार्य योजना पर चर्चा भी हुई


एसकेआरएयू में नव वर्ष 2024 की कार्य योजना एवं सर्वश्रेष्ठ कार्मिक सम्मान समारोह आयोजित

बीकानेर,1 जनवरी: स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर में नव वर्ष 2024 का आगाज नव वर्ष की कार्य योजना पर चर्चा एवं सर्वश्रेष्ठ कार्मिकों के सम्मान के साथ किया गया। कुलपति डॉ. अरुण कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रशासनिक, शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक वर्ग में से एक-एक श्रेष्ठ कार्मिक को सम्मानित कर नव वर्ष का तोहफा दिया गया।


 इस अवसर पर कुलपति डॉ. अरुण कुमार ने कहा कि लग्न, निष्ठा एवं समर्पण भाव से कार्य करने वालों को सम्मानित करने से अन्य कार्मिक को भी अपनी कार्यशैली में कुशलता लाने की प्रेरणा मिलती है। कार्यक्रम में सभी अधिष्ठाताओं एवं निदेशकों ने वर्ष 2023 में किए गए कार्यों का ब्योरा प्रस्तुत किया तथा वर्ष 2024 की कार्य योजनाएं प्रस्तुत की।


 इस अवसर पर कुलसचिव अजीत गोदारा, वित्त नियंत्रक बी.एल. सर्वा, छात्र कल्याण निदेशक डॉ. वीर सिंह, कृषि संकाय अध्यक्ष डॉ. पी. एस. शेखावत, कृषि प्रबंधन संस्थान के निदेशक डॉ. आई.पी. सिंह एवं शैक्षणोत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रतन सिंह शेखावत सहित सभी अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।


 कार्यक्रम में श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं के रूप में भू-संपत्ति अधिकारी इंजीनियर संजय, भू- सदृश्यता एवं आय सृजन निदेशक डॉ. दाताराम एवं वित्त नियंत्रण कार्यालय के महेंद्र सिंह राठौड़ को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के आयोजक छात्र कल्याण निदेशक डॉ. वीर सिंह ने नववर्ष के उपलक्ष में सभी का स्वागत करते हुए बताया कि नव वर्ष के प्रथम दिन कार्य योजना पर चर्चा कर रोड मेप बनाने से कार्य संचालन में उत्कृष्टता बढ़ती है।


 परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि वर्तमान में विश्वविद्यालय कृषि के 28, सामुदायिक विज्ञान के एक तथा कृषि प्रबंधन संस्थान के दो महाविद्यालयों के लगभग 5000 छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करता है। डॉ. पी. एस.शेखावत ने बताया कि गत वर्ष विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत लगभग 6 करोड़ रुपये की परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं।


निदेशक प्रसार शिक्षा डॉ. सुभाष चंद्र ने बताया कि विश्वविद्यालय के सभी कृषि विज्ञान केंद्र विकसित भारत संकल्प यात्रा में सहभागिता निभा रहे हैं। कुल सचिव अजीत गोदारा ने कहा कि विश्वविद्यालय में खाली पड़े पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया जारी है। वित्त नियंत्रक बी. एल. सर्वा ने कहा कि पेंशन जिम्मेदारियां को भांपते हुए विश्वविद्यालय के सभी विभाग आय सृजन की दिशा में भी योगदान करें।

 कार्यक्रम में डॉ. पी. एस. शेखावत, डॉ. पी. के. यादव, डॉ. सीमा त्यागी और इंजीनियर विपिन लढ़ा द्वारा तैयार किये गये कृषि पंचांग 2024 एवं किसान डायरी 2024 का विमोचन किया गया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies