Type Here to Get Search Results !

राजस्थान : अब बारी मावठ की, छाया रहा घना कोहरा, करनी पड़ी फ्लाइट रद्द



















अब बारी मावठ की, छाया रहा घना कोहरा, करनी पड़ी फ्लाइट रद्द

जयपुर

राजस्थान में मौसम विभाग ने 7 से 9 जनवरी तक मावठ होने की संभावना जताई है। गुरुवार को आधे से ज्यादा हिस्सों में घने कोहरे के कारण सुबह 11 बजे तक सूरज नहीं दिखा। जयपुर से उदयपुर जाने वाली फ्लाइट को रद्द कर दिया। कम विजिबिलिटी और सर्द हवा के कारण 20 से ज्यादा जिलों में ट्रैफिक संचालन प्रभावित रहा। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि कोहरे का ये प्रभाव शुक्रवार को भी राज्य के कई हिस्सों में रहेगा। 6 जनवरी से इससे राहत मिलनी शुरू हो जाएगी। 

हिल स्टेशन माउंटआबू का तापमान एक बार फिर जमाव बिंदु पर पहुंच गया। यहां पेड़- पौधों और घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों पर ओस की बूंदें जम गई। आबू में 3 को न्यूनतम तापमान माइनस 2 पर था।

कोहरे के कारण फ्लाइट्स में देरी

जयपुर में कोहरे से एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 50 मीटर से कम रही। इस कारण जयपुर से उदयपुर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट रद्द करनी पड़ी। इसके अलावा भोपाल जाने वाली फ्लाइट भी देरी से रवाना हुई, जबकि अहमदाबाद से जयपुर आने वाली फ्लाइट भी समय पर जयपुर नहीं पहुंची।

इन जिलों में कोहरे का सबसे ज्यादा असर :

 राज्य में बीकानेर संभाग के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, भरतपुर संभाग के भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, धौलपुर, कोटा संभाग के बारां, झालावाड़, बूंदी कोटा, जयपुर संभाग के जयपुर, दौसा, अलवर, सीकर, झुंझुनूं में और अजमेर संभाग 


जयपुर के स्कूलों में 8वीं तक के बच्चों का 13 तक अवकाश घोषित

जयपुर जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने आदेश जारी कर जिले के समस्त राजकीय एवं गैर- राजकीय विद्यालयों में कक्षा 1 से 8वीं तक 6 से 13 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है। आगामी दिनों में तापमान गिरने से सर्दी का प्रकोप बढ़ने और शीतलहर चलने की संभावना को देखते हुए जिला कलक्टर ने अवकाश के आदेश जारी किये हैं। हालाकीं, इस दौरान शिक्षकों एवं अन्य संचालित परीक्षाओं का समय यथावत रहेगा। आदेश की अवहेलना करने वाले राजकीय एवं निजी विद्यालयों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

7 से बदलेगा मौसम : जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शमां ने बताया कि राज्य में चल रहे घने कोहरे और कोल्ड-डे की परिस्थितियां आगामी दो दिन और बनी रहेगी। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies