Type Here to Get Search Results !

स्टोन इंडस्ट्री और स्टोन उद्यमियों के लिए शुभ : इंडिया स्टोनमार्ट-2024 जयपुर में 1 फरवरी से





















स्टोन इंडस्ट्री और स्टोन उद्यमियों के लिए शुभ : इंडिया स्टोनमार्ट-2024 जयपुर में 1 फरवरी से



जेईसीसी में 1 फरवरी से आयोजित होगा इंडिया स्टोनमार्ट-2024 आमजन तथा उद्यमियों के लिए आयोजन को बनाएं आकर्षक एवं इंटरैक्टिव
 06 जनवरी 2024, 


जयपुर, 6 जनवरी। राजस्थान में खनिज पत्थर तथा इस पर आधारित उद्योग के विकास की अपार संभावनायें हैं। राज्य से निकलने वाले खनिज पत्थर की विश्व के कई देशों में मांग है। स्टोन इंडस्ट्री तथा इस सेक्टर से जुड़े उद्यमियों, आर्किटेक्चर, कारोबारियों आदि के लिए जयपुर स्थित जयपुर एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में आगामी 1 से 4 फरवरी तक इंडिया स्टोनमार्ट-2024 का आयोजन किया जाएगा। 

स्टोनमार्ट के सफल आयोजन को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में शनिवार को शासन सचिवालय में बैठक हुई। बैठक में मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस आयोजन को आकर्षक और इंटरैक्टिव बनाने का प्रयास करें ताकि अधिक से अधिक लोग इस अंतरराष्ट्रीय आयोजन में भाग ले सकें। उन्होंने इसमें आने वाले उद्यमियों, बायर्स एंड सेलर्स आदि के लिए तमाम आवश्यक व्यवस्थाएं एवं सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

     बैठक में बताया गया कि स्टोनमार्ट के इस 12 वें संस्करण में देश-विदेश के 450 से अधिक एग्जीबिटर्स के भाग लेने की उम्मीद है। पिछले संस्करणों की तरह इस बार भी एक ही छत के नीचे विभिन्न प्रकार के पत्थरों के स्लैब, खनन, प्रोसेसिंग, मशीनरी, हैवी अर्थ मूविंग मशीनरी, उपकरण और स्टोन आधारित उपभोक्ता वस्तुओं का व्यापक प्रदर्शन किया जाएगा।


 इंडिया स्टोनमार्ट-2024 में व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल, देश और विदेश से बड़ी संख्या में ट्रेड विजिटर्स एवं बायर्स के आने की उम्मीद है। इंडिया स्टोनमार्ट का आयोजन सेंटर फॉर डवलपमेंट ऑफ स्टोन, रीको और फिक्की के सहयोग से किया जाएगा। इंडिया स्टोन मार्ट में आर्किटेक्ट्स संगोष्ठी ‘जयपुर आर्किटेक्चर फेस्टिवल’ भी आयोजित होगा और स्टोन उद्योग पर तकनीकी सेमिनार एवं शिल्पग्राम का भी आयोजन किया जाएगा। 
       
 बैठक में जेडीए, पर्यटन, नगर निगम, विद्युत, जलदाय, उद्योग एवं वाणिज्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, सूचना एवं जनसंपर्क, पुलिस, आदि विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies