Type Here to Get Search Results !

संभागीय आयुक्त ने शिविरों का किया निरीक्षण पात्र लोगों तक योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के दिए निर्देश





संभागीय आयुक्त ने शिविरों का किया निरीक्षण

पात्र लोगों तक योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के दिए निर्देश



















विकसित भारत संकल्प यात्रा 

संभागीय आयुक्त ने शिविरों का किया निरीक्षण

पात्र लोगों तक योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के दिए निर्देश

*गुरुवार को 9 हजार से अधिक लोगों की हुई स्वास्थ्य जांच*

बीकानेर,28 दिसंबर। संभागीय आयुक्त श्रीमती उर्मिला राजोरिया ने गुरुवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शहरी क्षेत्र में गंगाथिएटर के पास तथा रतन बिहारी पार्क में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान संभागीय आयुक्त श्रीमती राजोरिया ने लाभार्थियों से बातचीत की और अन्य पात्र लोगों को भी केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए जुड़ने हेतु प्रेरित किया। संभागीय आयुक्त ने कहा कि केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं में पात्रता रखने के संबंध में जानकारी लेने पहुंचने वाले आमजन के साथ पूरी जानकारी साझा कर योजना से जुड़ने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया जाए। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉल्स का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान नगर निगम आयुक्त के एल मीणा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गुरुवार को बीकानेर ब्लॉक के बरसिंहसर तथा लालमदेसर, नोखा ब्लॉक के साधासर एवं जसरासर में, बज्जू ब्लॉक में छीला कश्मीर एवं गोकुल, श्रीडूंगरगढ़ ब्लॉक में धरमास एवं मिंगसरिया में, खाजूवाला ब्लॉक में ग्राम पंचायत 25 केवाईडी एवम 2 केडब्ल्यूएम तथा लूणकरणसर के राजासर उर्फ करनीसर तथा ढाणी पांडुसर में शिविर आयोजित आयोजित हुए।
शिविरों में धरती कहे पुकार के नाटिका का मंचन किया गया ,साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी साझा की।
इन शिविरों के दौरान करीब 16 हजार 500 से अधिक लोगों ने भागीदारी निभाई । 9 हजार लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया तथा 13 हजार से अधिक लोगों को 2047 तक विकसित भारत बनाने में भागीदारी की शपथ दिलाई गई।

*शुक्रवार को यहां आयोजित होंगे शिविर*

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शुक्रवार को बीकानेर नगर निगम क्षेत्र के रोडवेज बस स्टैंड तथा प्राइवेट बस स्टैंड गंगानगर रोड में शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसी प्रकार बीकानेर ब्लॉक के स्वरूपदेसर तथा मेघासर, नोखा ब्लॉक के गजसुखदेसर एवं बिलनियासर में, बज्जू ब्लॉक में भलूरी एवं बिजेरी, श्रीडूंगरगढ़ ब्लॉक में इंदपालसर सांखलान एवं इंदपालसर गुदाईसर में, खाजूवाला ब्लॉक में ग्राम पंचायत 34 केवाईडी एवं 3 पीडब्ल्यूडीएम तथा लूणकरणसर के राजपुरा हुडान तथा मनाफरसर में शिविर आयोजित किए जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies