Type Here to Get Search Results !

उज्ज्वला योजना में पात्र कर सकते हैं आवेदन जिम्मेदारी और सक्रियता से काम करें अधिकारी -भगवती प्रसाद








💃















👉

उज्ज्वला योजना में पात्र कर सकते हैं आवेदन 

जिम्मेदारी और सक्रियता से काम करें अधिकारी -भगवती प्रसाद

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए निर्देश


बीकानेर, 11 दिसंबर। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने विभागीय अधिकारियों को पूर्ण जिम्मेदारी और सक्रियता से अपने यहां बकाया कार्यों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए हैं।


सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर ने यह निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने शिक्षा , स्वास्थ्य और चिकित्सा, आईसीडीएस, श्रम विभाग , खनन सहित अन्य विभागों के योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की‌ । 

*उज्ज्वला योजना में पात्र कर सकते हैं आवेदन*


जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि उज्ज्वला योजना 3.0 आवेदन लिए जाने प्रारम्भ हो गये है। पात्र व्यक्ति सम्बन्धित एजेंसी के पास आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए पोर्टल के माध्यम से आवेदन लिए जाएंगे। 


जिला कलेक्टर ने श्रम विभाग की लम्बित प्रकरणों की समीक्षा की‌ और कहा कि सेस में लक्ष्य के विरुद्ध बेहतर प्रगति की गई है। श्रम विभाग के अधिकारी ने बताया कि 23 करोड़ रुपए के लक्ष्य के विरुद्ध अब तक 18 करोड़ से अधिक सेस जमा किया गया है।


जिला कलेक्टर ने जिले के समस्त स्कूलों में जर्जर भवनों के संबंध में सर्वे करने के निर्देश दिए। इस दौरान साइकिल, यूनिफॉर्म वितरण की भी समीक्षा की‌ गई। 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए जिला कलेक्टर ने पेंशन के प्रकरणों में भौतिक सत्यापन कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए । 


उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर से पूर्व समस्त प्रकरण में सत्यापन करवाना सुनिश्चित किया जाए ‌। इस दौरान मिशन एगेंस्ट एनीमिया, पुकार एप सहित अन्य कार्यों की भी समीक्षा की‌ गई। उन्होंने कहा कि गंगाशहर की गोपेश्वर बस्ती में जहां चिकनगुनिया के मरीज पाए गए हैं वहां स्थितियां नियंत्रण में हो उसके लिए एंटी लार्वा गतिविधियां की जाए। 


जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में आयरन टेबलेट और सिरप का उपभोग भी शत-प्रतिशत करवाने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों को आयरन टेबलेट लेने के लिए अभिभावकों की तरह‌ प्रेरित करें। आयुर्वेद विभाग सहजन फली के गुणों के प्रति जागरूकता के लिए गतिविधियां करें।


लीज खनन पट्टे राजस्व रिकार्ड में दर्ज करने के संबंध में जारी आदेशों की अनुपालना रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए जिला कलेक्टर ने खनिज विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए।

 बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) जगदीश प्रसाद गौड़,‌ नगर निगम आयुक्त केसरीलाल मीणा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पंवार, सीएमएचओ डॉ मोहम्मद अबरार पंवार सहित अन्य विभाग अधिकारी उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies