Type Here to Get Search Results !

जानिए हजारों सदस्य क्यों पहुंचे चर-घर...


















जानिए हजारों सदस्य क्यों पहुंचे चर-घर... 

हेला टोली के 13 हजार से अधिक सदस्य पहुंचे घर-घर, मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए किया प्रेरित


बीकानेर, 26 नवंबर। जिले के 1640 मतदान केंद्रों पर हेला टोलियों के 13 हजार से सदस्यों ने मतदान का संदेश घर-घर तक पहुंचाया और मतदाताओं को मतदान समय तक मतदाधिकार के उपयोग के लिए प्रेरित किया।


जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केंद्रों पर हेला टोलियों का गठन किया गया। 

इनके माध्यम से जहां मतदान से दो दिन पूर्व घर-घर पीले चावल वितरित करवाए गए। वहीं अंतिम दिन इन टोलियों के सदस्यों ने मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि शनिवार को मतदान दिवस के अवसर पर अलसुबह 7 बजे से ही अपने-अपने मतदान केंद्र पर मुस्तैद हेला टोली के विद्यार्थी उत्साह से लबरेज दिखे।

 संबंधित अध्यापक और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के मार्गदर्शन में तत्पर रहे। उन्होंने बीएलओ से मतदाताओं के फोन नंबर प्राप्त किया और लोकतंत्र के महायज्ञ में भागीदारी का आह्वान किया। 

पहले चरण में प्रातः 11 बजे बाद 25 प्रतिशत से कम मतदान वाले केंद्रों पर मतदाताओं के घर-घर पहुंच उन्हें एक-एक वोट का महत्त्व बताया। उन्हें मतदान का कार्य सबसे पहले करने का आह्वान किया। विद्यार्थियों के लिए मतदाताओं को बूथ तक लाना रुचिकर कार्य बन गया, जिसमें सभी दल मनोयोग से लगे रहे।


तीन दिन से लगातार पीले चावल बांट कर मत देने की मनुहार करते हुए इन हेला टोलियों ने बेहतरीन माहौल कायम किया। यह दृश्य पहली बार देखने को मिला और चुनाव की उपयोगिता तथा गंभीरता स्थापित कर गया। 


जिला परिषद सीइओ नित्या के. के मार्गदर्शन में स्वीप वार रूम में अधिकारी-कर्मचारी भी पूर्णतया मुस्तैद रहे। इनके द्वारा जिले भर में हेला टोलियों द्वारा किए गए कार्यों की मॉनिटरिंग की गई।

 जिला मुख्यालय पर 15 और ब्लॉक मुख्यालयों पर 6 लोगों की टीम के साथ करीब सात दर्जन कर्मचारियों ने अपनी सेवाएं दी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने भी यहां पहुंचकर कार्यों का जायजा लिया और कार्मिकों की हौसला अफजाई की।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies