Type Here to Get Search Results !

निष्पक्ष, पारदर्शी चुनाव के लिए सभी प्रकोष्ठ अतिरिक्त समन्वय से करें काम - भगवती प्रसाद






*खबरों में बीकानेर*









*खबरों में बीकानेर*


*निष्पक्ष, पारदर्शी चुनाव के लिए सभी प्रकोष्ठ अतिरिक्त समन्वय से करें काम - भगवती प्रसाद*
*प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक आयोजित*

बीकानेर,15 सितंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त मतदान के लिए
सभी प्रकोष्ठ अतिरिक्त समन्वय से काम करते हुए निर्धारित आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करवाएं। 
 विधानसभा चुनाव से जुड़े विभिन्न प्रकोष्ठ प्रभारियों की शुक्रवार को आयोजित बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी प्रकोष्ठ माइक्रो प्लानिंग करें ताकि समुचित तरीके से चुनाव प्रक्रिया संपादित की जा सके।
उन्होंने कहा कि स्वीप के तहत मतदान जागरूकता गतिविधियां बढ़ाएं। ईवीएम डेमोस्ट्रेशन वैन में रूट चार्ट लगाएं। शापिंग काम्प्लेक्स में भी मतदान जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।
उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतदान संग्रहण केन्द्र दिखाएं और वीडियोग्राफी करवाई जाए। प्रत्येक कार्य निर्धारित टाइमलाइन के अनुसार हों। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही ना हो । कलाल ने कहा कि प्रकोष्ठों के लिए आवश्यकता के अनुसार ही कार्मिकों की प्रतिनियुक्ति करवाएं। प्रशिक्षण से जुड़े सभी कार्य समयबद्ध हों, यह सुनिश्चित किया जाए। निर्वाचन से जुड़े आदेशों और कार्यों के आसान क्रियान्वयन के लिए तकनीक का उपयोग करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रकोष्ठों द्वारा अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक कार्य समयबद्धता के साथ पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कम्यूनिकेशन प्लान बनाकर सेक्टर अधिकारियों को उपलब्ध नेटवर्क की सूचना समय पर उपलब्ध करवाएं।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कानून व्यवस्था की जानकारी दी। बैठक में सीईओ जिला परिषद नित्या के, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) प्रतिभा देवठिया, बीकानेर तकनीकी विश्व विद्यालय के रजिस्ट्रार यशपाल आहूजा, जिला रसद अधिकारी भागूराम महला, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक सत्येंद्र सिंह सहित विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी मौजूद रहे।
 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies