Type Here to Get Search Results !

सोशल मीडिया एकाउंट कैसे बनाएं बताया और एप्प आदि पर प्रकाश डाला






*खबरों में बीकानेर*









*खबरों में बीकानेर*

सोशल मीडिया एकाउंट कैसे बनाएं बताया और एप्प आदि पर प्रकाश डाला

बीकानेर, 16 सितम्बर। जिला परिषद सभागार में शनिवार को जिला स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नित्या के ने कहा कि बजट घोषणाओं और फ़्लैगशिप की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा कर पात्र को लाभ दिलाने में नव नियुक्त राजीव गांधी युवा मित्र अपना अहम योगदान दें।


उन्होंने कार्यक्रम में जुड़े सभी नव नियुक्त इंटर्न को बधाई दीं। 


 उपनिदेशक आर्थिक एवं सांख्यिकी अधिकारी, बीकानेर सुशील कुमार शर्मा ने स्वागत किया और जिले के समस्त ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में नव नियुक्त राजीव गांधी युवा मित्रों का परिचय करवाया ।


 उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की फ़्लैगशिप एवं बजट घोषणाओं से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ आमजन तक व्यापक रूप से पहुंचाने हेतु राजीव गांधी युवा मित्रों को लगाया किया गया है। जिनका काम इन योजनाओं का जन-जन में प्रचार-प्रसार तथा आमजन तक व्यक्तिगत रूप से एवं कॉल सेंटर के माध्यम से पहुंचाया जाना है।


विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्य आयोजना अधिकारी श्रवण लाल रैगर ने आरवाईएम द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी फ्लैगशिप योजनाओं को गांव-गांव ढाणी-ढाणी पहुंचाना है। उन्होंने विभिन्न विभागों की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी दी। इसके साथ ही राजस्थान मिशन 2023, फेस टू फेस सर्वे के बारे में भी जानकारी दी।


सहायक सांख्यिकी अधिकारी छगनलाल ने कविता के माध्यम से जीवन में कर्तव्य निष्ठ बनने एव‌ं लक्ष्यों के प्रति एकाग्र रहने की सीख दी, वहीं मंहगाई राहत कैम्पों एवं इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के बारे में बताया।


उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लोकेश गुप्ता ने जिले में शुद्ध के लिये युद्ध कार्यक्रम में जिले की प्रगति की‌ जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला राज्य में द्वितीय स्थान रखता है। इसके अंतर्गत मिलावटी पदार्थों की बिक्री रोकने हेतु एवं दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करवाये जाने का कार्य किया जाता है। 


विभाग के द्वारा राज्य स्तर से ग्राम पंचायत स्तर तक की अस्पतालों में सभी प्रकार की दवाईयां एवं जांच का कार्य निःशुल्क उपलब्ध है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना अंतर्गत 25 लाख रुपए तक की चिकित्सा एवं उपचार उपलब्ध करवाया जाता है। साथ ही चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना पर विस्तृत चर्चा की ।


कार्यक्रम में सांख्यिकी अधिकारी महावीर ओझा द्वारा युवा मित्रों के क्षेत्र भ्रमण के दौरान आमजन से चर्चा एवं विभिन्न प्रकार के संवादों और फ्लैगशिप योजना पर प्रस्तुतिकरण दिया गया। युवा मित्रों से क्षेत्र में कार्य करने के दौरान अनुभवों पर चर्चा की गई। वहीं सूचना सहायक नरेंद्र कुमार सुथार ने आरवाईएमपी एप , जनाधार सहित सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म की जानकारी दी।

आरवाईएम श्रवण लाल भाटी ने राजस्थान सरकार द्वारा चलाए जा रहे फेसबुक सहित इंस्टाग्राम के अकाउंट एवं विभिन्न प्रकार की योजनाओं के सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार के बारे में बताया।


सोशल मीडिया स्टेट टीम से सरजीत सिंह ने सोशल मीडिया एकाउंट बनाना, पोस्ट करने सहित सुजस एप्प और सुजस बुलेटिन पर प्रकाश डाला।
 संचालन योगिता व्यास ने किया।

 कार्यक्रम में राजीव गांधी युवा मित्र प्रोग्राम टीम सहित सूचना सहायक टीम, तकनीकी सहयोगी, समस्त जिले के ब्लांक सांख्यिकी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies