Type Here to Get Search Results !

शिक्षा मंत्री ने जूनागढ़ में पूर्व राजमाता की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित किए, ऊर्जा मंत्री सहित गणमान्यों ने जताया शोक













-शिक्षा मंत्री ने जूनागढ़ में पूर्व राजमाता की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित किए, ऊर्जा मंत्री सहित गणमान्यों ने जताया शोक






-


...






औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

*खबरों में...*🌐






🖍️

-- 

शिक्षा मंत्री ने जूनागढ़ में पूर्व राजमाता की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित किए, ऊर्जा मंत्री सहित गणमान्यों ने जताया शोक 

बीकानेर के जूनागढ़ किले में राजमाता सुशीला कुमारी की पार्थिव देह अंतिम दर्शनार्थ रखी गई है। आज बीकानेर राजपरिवार की सदस्य राज्यश्री कुमारी, सिद्धि कुमारी आदि ने पुष्प अर्पित किए। जूनागढ़ में सुबह से अंतिम दर्शन के लिए लोगो की भीड़ रही। अंतिम यात्रा जूनागढ़ से रविवार को देवीकुंड सागर के लिए रवाना होगी।


बीकानेर, 11 मार्च। बीकानेर पूर्व रियासत की राजमाता सुशीला कुमारी के निधन पर जनप्रतिनिधियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों, उद्योग - शिक्षा - चिकित्सा - कला - खे - साहित्य - संस्कृति जगत से जुड़े लोगों ने शोक व्यक्त किया है। 

*शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने पूर्व राजमाता श्रीमती सुशीला कुमारी के निधन पर जताया शोक*
*पार्थिव देह के समक्ष अर्पित किए पुष्प चक्र*
बीकानेर, 11 मार्च। शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शनिवार को जूनागढ़ पहुंचकर पूर्व राजमाता श्रीमती सुशीला कुमारी की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
शिक्षा मंत्री ने बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी से मिलकर श्रीमती सुशीला कुमारी के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि श्रीमती सुशीला कुमारी का निधन समूचे बीकानेर के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा कि श्रीमती सुशीला कुमारी आध्यात्मिक और समाज सेवा के लिए तत्पर रहने वाली महिला थी। उन्होंने खेलों के प्रोत्साहन के लिए भी खूब काम किया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पूर्व राजपरिवार से उनके घरेलू रिश्ते रहे। ऐसे में श्रीमती सुशीला कुमारी का निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है। इस दौरान महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के उप कुल सचिव डॉ. बिठ्ठल बिस्सा मौजूद रहे।

ऊर्जा मंत्री  भंवर सिंह भाटी ने कहा कि श्रीमती सुशीला कुमारी धर्म-कर्म और आध्यात्म की प्रतिमूर्ति थी। उन्होंने समाज सेवा के नए प्रतिमान स्थापित किए। उन्होंने उदीयमान खिलाड़ियों और प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के भरपूर अवसर दिए। भाटी ने कहा कि श्रीमती सुशीला कुमारी का निधन बीकानेर के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।

*भू दान बोर्ड अध्यक्ष ने जताई संवेदना*
बीकानेर, 11 मार्च। राज्य भू-दान बोर्ड अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा ने पूर्व राजमाता श्रीमती सुशीला कुमारी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि श्रीमती सुशीला कुमारी का निधन सभी के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।

 एसपी मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. गुंजन सोनी ने  कहा की बीकानेर राज परिवार द्वारा चिकित्सा क्षेत्र मे किये गए उत्कृष्ट कार्यों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता, राज परिवार द्वारा चिकित्सा क्षेत्र मे सैंकडों वर्ष पूर्व किये गए विकास कार्यों से आज भी मरीज लाभांवित हो रहे हैं।

 श्री जुबिली नागरी भण्डार ट्रस्ट के व्यवस्थापक नंदकिशोर सोलंकी के नेतृत्व में नगर के साहित्यकारों एवं कलाधर्मियों द्वारा भावभीनी पुष्पांजलि अर्पित की गई। पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजपा मोतीलाल हर्ष, पूर्व न्यासी नगर विकास न्यास शेख़ लियाकत अली, वरिष्ठ उर्दू शायर जाकिर अदीब, नौजवान शायर बुनियाद हुसैन ज़हीन और शायर कहानीकार क़ासिम बीकानेरी, नागरी भंडार के पुजारी गोपाल गौतम, युवा कवि गंगा विशन बिश्नोई, छगन सिंह पड़िहार एवं संतोष शर्मा आदि प्रमुख थे।



--


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies