Type Here to Get Search Results !

1,2,3 March : तीनों दिन चलेगा बैठकों और जांच-शिविर का दौर



*खबरों में...*🌐




🖍️1,2,3 March : तीनों दिन चलेगा बैठकों और जांच-शिविर का दौर

-
ऑल इंडिया रिटायर्ड बैंक एम्पलाइज एसोसियेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2 मार्च को बीकानेर में

उद्यम प्रोत्साहन योजना के तहत शिविर 2 मार्च को

एस डी एम जिला चिकित्सालय में निःशुल्क जांच शिविर बुधवार को

पुनर्वास गृह योजना के तहत गठित समिति की बैठक 3 मार्च को

सतर्कता एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक शुक्रवार को



-




औरों से हटकर
सबसे मिलकर

Home / Bikaner / Latest / Rajasthan / Events / Information

© खबरों में बीकानेर 

https://bahubhashi.blogspot.com
https://bikanerdailynews.com
®भारत सरकार UDAYAM REGISTRATION NUMBER RJ-08-0035999

--

... खबर 👇नीचे पढ़ें...








-

*ऑल इंडिया रिटायर्ड बैंक एम्पलाइज एसोसियेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2 मार्च को बीकानेर में*

ऑल इंडिया रिटायर्ड बैंक एम्पलाइज एसोसियेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2 मार्च को बीकानेर के जयनारायण व्यास नगर स्थित शिव मंदिर परिसर में दोपहर एक बजे आयोजित की जा रही है । इस बैठक में देशभर के सेवानिवृत अधिकारी व कर्मचारियों के हितों के लाभ, संगठन के लेखे जोखे, साधारण सभा के प्रतिवेदन का प्रस्तुतिकरण व अनुमोदन, विभिन्न यूनिट के प्रतिवेदन, पेंशन संशोधन सहित संगठन के विभिन्न विषयों पर विमर्श कर निर्णय लिये जाएंगें । बैठक में देशभर के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों की भागीदारी रहेगी । बैठक के आयोजन की जिम्मेदारी बीकानेर यूनिट को सौंपी गई है । बीकानेर यूनिट के सदस्यों की व्यवस्था संबंधी बैठक आयोजित की गई जिसमें नंदलाल पंचारिया, एस पी सोबती, के आर उपाध्याय, आर के श्रीमाली, जी एस खत्री, आर के शर्मा, नलिन सारवाल, डी एल भटेजा, माणक सुथार, के एन जोशी सहित अन्य ने भाग लिया ।

*उद्यम प्रोत्साहन योजना के तहत शिविर 2 मार्च को*
बीकानेर, 28 फरवरी। डॉ भीमराव अंबेडकर राजस्थान दलित, आदिवासी उद्यम प्रोत्साहन योजना के तहत 2 मार्च को शिविर का आयोजन किया जाएगा।
जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र द्वारा आयोजित इस शिविर में योजना की विस्तृत जानकारी दी जाएगी। जिला उद्योग की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा ने बताया कि शिविर का आयोजन रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित जिला उद्योग संघ में किया जाएगा। शिविर में दलित इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, बैंकों एवं विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।
उन्होंने बताया कि औद्योगिक विकास में अनुसूचित जाति, जनजाति की भागीदारी बढ़ाने एवं रोजगार के नए अवसर सृजित करने के लिए प्रोत्साहन योजना चलाई जा रही है।

*एस डी एम जिला चिकित्सालय में निःशुल्क जांच शिविर बुधवार को*

बीकानेर, 28 फरवरी। राजकीय जिला चिकित्सालय में बुधवार को निःशुल्क जांच शिविर आयोजित किया जाएगा।
राजकीय जिला चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ प्रवीण चतुर्वेदी ने बताया कि जिला एनसीडी इकाई एवं जिला चिकित्सालय के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले इस शिविर में विषय विशेषज्ञों की टीम द्वारा रोगियों की जांच की जाएगी।
 डॉ संजय खत्री के निर्देशन में डायबिटीज, हाइपरटेंशन, पुरुष एवं महिलाओं के कैंसर संबंधित मरीजों की स्क्रीनिंग कर आवश्यक बचाव तथा उपचार उपलब्ध करवाएं जाएंगे। उन्होंने बताया कि शिविर में डॉ अनीता सिंह, डॉ राजश्री चालीया, डॉ इशिका वशिष्ठ, डॉ इंदु दायमा चि.अ.दन्त सहित अन्य चिकित्सक एवं जिला एनसीडी इकाई के उमेश पुरोहित, सुमन आचार्य, पुनीत रंगा, गिरधर गोपाल किराडू़ एवं इंद्रजीत ढ़ाका सेवाएं प्रदान करेंगे।

*पुनर्वास गृह योजना के तहत गठित समिति की बैठक 3 मार्च को*
बीकानेर,28 फरवरी। मुख्यमंत्री पुनर्वास गृह योजना के तहत गठित जिला स्तरीय चयन समिति की बैठक 3 मार्च को प्रातः 11.45 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एल डी पंवार ने बताया कि जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस बैठक में आवासीय संस्थान संचालन के लिए स्वयंसेवी संस्था का चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बेघर, वृद्धजन, कामकाजी महिलाओं एवं असहाय, निराश्रित व्यक्तियों की उचित देखभाल तथा आवासीय सुविधा उपलब्ध के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं के चयन हेत 7 पंजीकृत स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।


*सतर्कता एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक शुक्रवार को*
बीकानेर, 28 फरवरी। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के तहत गठित जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक शुक्रवार को आयोजित होगी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निर्देशक एल डी पंवार ने बताया कि बैठक में अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) नियम 1995 के तहत दर्ज प्रकरणों सहित अन्य बिन्दुओं की समीक्षा की जाएगी।
-





Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies