Type Here to Get Search Results !

पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उनका श्रद्धामयी स्मरण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐


 

✍️

पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उनका श्रद्धामयी स्मरण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

बीकानेर 11 जनवरी 2020 शहर जिला महिला कांग्रेस की ओर से शनिवार को रानी बाजार में आयोजित पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उनका श्रद्धामयी स्मरण कर उन्हें श्रध्दासुमन अर्पित किए।शहर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़ ने कहा कि स्व. लाल बहादुर शास्त्री ने उस जमाने मे जय जवान जय किसान का नारा दिया था।गौड़ ने कहा कि भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई में देश के दूसरे प्रधानमंत्री 9 साल तक जेल में रहे। असहयोग आंदोलन के लिए पहली बार वह 17 साल की उम्र में जेल गए लेकिन बालिग न होने की वजह से उनको छोड़ दिया गया।ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर के तौर पर सबसे पहले उन्होंने ही इस इंडस्ट्री में महिलाओं को बतौर कंडक्टर लाने की शुरुआत की। यही नहीं, प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए उन्होंने लाठीचार्ज की बजाय पानी की बौछार का सुझाव दिया था।
इस अवसर पर जसोदा,तृप्ति पाण्डुई,संतोष भाटी,निशा भाटी,सुमन त्रिपाठी, रामेश्वरी,परमेश्वरी बिश्नोई,मानवी सहित महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि देकर याद किया।





सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें । संभावनाएं तलाशें । 




🙏 




 twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें Khabron Me Bikaner 🎤





🇮🇳


 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐


 ✍️








📒 📰 📑 पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖 📓

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies