Type Here to Get Search Results !

सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्त कर रहे पेंशनर्स का भौतिक सत्यापन के बाद पेेशन मिलेगी





सच्चाई पढ़ें । सकारात्मक रहें । संभावनाएं तलाशें । 




🙏 




 twitter, Podcast, YouTube, साहित्य-सभागार के साथ-साथ Facebook, Pinterest, LinkedIn और Instagram पर भी आपकी खबरें Khabron Me Bikaner 🎤





🇮🇳


 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐


 ✍️

सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्त कर रहे पेंशनर्स का भौतिक सत्यापन के बाद पेेशन मिलेगी

बीकानेर, 26 दिसम्बर। सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्त कर रहे पेंशनर्स का प्रति वर्ष भौतिक सत्यापन किया जाना आवश्यक है। भौतिक सत्यापन के अभाव में  पेंशनर्स की पेंशन का नियमित भुगतान नही किया जा सकता है। पेंशनर्स अपने वार्षिक भौतिक सत्यापन हेतु ई-मित्र कियोस्क अथवा राजीव गांधी सेवा केन्द्र व ई-मित्र प्लस आदि केन्द्रों पर अंगूली की छाप बायो मैट्रिक से कर अपना भौतिक सत्यापन करवा सकते हंै।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक एल.डी.पंवार ने बताया कि अंगुली की छाप से सत्यापन होने में कठिनाई आने पर पेंशनर्स के आधार में रजिस्टर्ड मोबाईल एक बारीय (व्ज्च्) के माध्यम से भी भौतिक सत्यापन किया जा सकता है। उक्त दोनों प्रक्रिया से भी पेंशनर्स का वार्षिक भौतिक सत्यापन नहीं होने की स्थिति में कियोस्क धारक द्वारा उस पेंशनर्स की वेब कैमरा से फोटो लेने के बाद पेंशनर्स के अप्रमाणित डाटा पेंशन स्वीकृतकर्ता अधिकारी को भिजवाए जाएगें। पेंशनर्स के संबंधित अधिकारी के सामने  व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने से स्वीकृतकर्ता अधिकारी पेंशनर्स का डाटा प्रमाणित करेगा एवं भौतिक सत्यापन की कार्यवाही को पूर्ण माना जाएगा।
बीकानेर शहर के सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना से लाभान्वित हो रहे पंेशनर्स जो अभी तक भौतिक सत्यापन से वंचित है, वे उक्त के अतिरिक्त भी कार्यालय नगर निगम बीकानेर अथवा उपखण्ड अधिकारी बीकानेर कार्यालय में अविलंब संपर्क स्थापित कर भौतिक सत्यापन करवा सकते है। भौतिक सत्यापन के होने पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन का नियमित रूप से भुगतान होता रहेगा।






📒 📰 📑 पढ़ना और पढ़ाना जीवन सफल बनाना 📚 📖 📓

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies