Type Here to Get Search Results !

खारवाली :: शिविर में 110 किसानों को 50 लाख 77 हजार रूपए ऋण माफी के प्रमाण पत्र दिए

.. 👇👇👇 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇
शिविर में 110 किसानों को 50 लाख 77 हजार रूपए ऋण माफी के प्रमाण पत्र
👇👇 🎤🤜 👇👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

राज्य सरकार किसान, गरीब व युवाओं की स्थिति सुधारने के लिए प्रतिबद्ध-शाले मोहम्मद
खारवाली में कृषक ऋण माफी शिविर आयोजित
बीकानेर, 15 फरवरी। अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ बोर्ड व जिला प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि राज्य सरकार किसान, गरीब व युवाओं की स्थिति सुधारने की दिशा मंे कार्य कर रही है। कृषक ऋण माफी योजना के तहत शुक्रवार को खारवाली सहकारी समिति परिसर में आयोजित कृषक ऋण माफी शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए उन्होंने कहा कि चुनावी जनघोषणा पत्र की क्रियान्विति पर सरकार काम कर रही है। विधानसभा चुनाव में जो वायदे जनता से किए थे, उसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूरी शिद्दत के साथ लागू कर रहे है। राज्य सरकार बेरोजगार छात्रों को 3 हजार रूपये और बेरोजगार छात्राओं को 3 हजार 500 रूपये बेरोजगारी भत्ता अप्रैल से देना शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि इस सरकार से लोगों को काफी उम्मीद है। मुख्यमंत्री ने आाम जन को राहत पहुंचाने के लिए सभी मंत्रियों व विधायकों को 18 घंटे कार्य करने को कहा है।  
शाले मोहम्मद ने कहा कि आगामी वर्षों में किसानों के लिए कई और जन कल्याणकारी योजनाएं भी लाई जायेगी ताकि किसान समृद्ध एवं कुशल हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सहकारी बैंक की ओर से 30 नवम्बर 2018 तक किसानों के बकाया फसली ऋण को पात्रतानुसार माफ किया है। किसानांे को आगामी वर्षों में अल्पकालीन ब्याज मुक्त फसली ऋण भी नियमानुसार मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि गत सरकार द्वारा ऋण माफी योजना के लिए मात्र 2 हजार करोड़ रूपये का वित्तीय प्रावधान किया गया था, जबकि पात्र किसान की 50 हजार रूपये की ऋण माफी होनी थी। अतः इस योजना के शेष लगभग 6 हजार करोड़ रूपये का वित्तीय भार यह सरकार वहन करेगी। जिससे सहकारी बैंकों के किसानों को ऋण माफी का पूरा लाभ मिल पायेगा। 
    इस अवसर पर खाजूवाला विधायक गोविन्दराम मेघवाल ने कहा कि  राज्य सरकार  द्वारा  प्रदेश के  24 लाख किसानों का 9 हजार करोड़ रुपये का अल्पकालीन फसली ऋण माफ किया जा रहा है। जिले में 48 हजार 604 किसानों का 227 करोड़ रुपये से अधिक का फसली ऋण माफ किया जा रहा है।  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार ने किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है।सबसे पहले किसानों के अल्पकालीन फसली ऋण माफ किए गए हैं। यह किसानों को बड़ी राहत है। उन्होंने कहा कि राज्य खुशहाली के पथ पर अग्रसर हो, इसके लिए काम किया जाएगा।  मेघवाल ने गुरूवार को कश्मीर में आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की और कहा यह कायरतापूर्ण घटना है । 
 खारवाली सहकारी समिति द्वारा 170 किसानों को लाभान्वित किया गया। इनमें से शिविर में 110 किसानों को 50 लाख 77 हजार रूपए ऋण माफी के प्रमाण पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक राजेश टाक ने जिले में आयोजित ऋण माफी शिविरों में माफ हुए ऋण की जानकारी दी। इस अवसर पर छत्तरगढ़  उप खण्ड अधिकारी प्रमोद सींरवी, बीकानेर के वार्ड पार्षद जावेद पडि़हार, सरपंच खारवाली शेराराम बेनीवाल, हरजीरामउपस्थित थे। इससे पहले प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद, विधायक गोविन्दराम मेघवाल सहित आम लोगों ने कश्मीर में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी  और दो मिनट का मौन रखा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies