Type Here to Get Search Results !

सांसद-विधायक कोटे के कार्यों की प्रगति पूछी कलेक्टर ने, कहा - ध्यान रहे, सुदूर क्षेत्रों के ग्रामीणों को छोटे-छोटे कार्यों के लिए बेवजह कार्यालय का चक्कर नहीं लगाने पड़ें

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇


जिला परिषद एवं सूचना एवं प्रौद्योगिकी कार्यालय का औचक निरीक्षण 

बीकानेर,9 जनवरी। जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने बुधवार को जिला परिषद व गंगाथियेटर के पीछे स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग का औचक निरीक्षण किया तथा सभी कार्मिकों को जनहित के कार्य तत्परता से करने के निर्देश दिए। 
जिला परिषद में उन्होंने सांसद व विधायक कोटे से हुए कार्य, परिषद की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी विभिन्न योजनाओं व कार्यों की नियमित मोनिटरिंग करें। मनरेगा के कार्यों में गुणवता व समयबद्धता का विशेष ध्यार रखें और श्रमिकों का समय पर भुगतान करें। कार्यालय की प्रत्येक शाखा में सफाई रखें तथा फाइलों को सुव्यवस्थित तरीके से रखे। उन्होंने कहा कि वे स्वयं अगले बुधवार को पुनः निरीक्षण करेंगे,उससे पहले सभी व्यवस्थाओं को चाक चैबंद रखें।  
जिला कलक्टर ने कहा कि सुदूर क्षेत्रों से आने वाले ग्रामीणों को छोटे-छोटे कार्यों के लिए बेवजह कार्यालय का चक्कर नहीं लगाने पड़े, इसका विशेष ध्यान रखंे। कार्मिक समय पर कार्यालय पहुंचे तथा पूर्ण जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। किसी भी कार्य में लापरवाही या टालमटोल की प्रवृति सहन नहीं की जाएगी। 
गलत वसूली करने वाले ई-मित्रों के संचालकों के खिलाफ करवाएं एफ.आई.आर.दर्ज की जाए-जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने बुधवार को गंगाथियेटर के पीछे स्थित अटल सेवा केन्द्र परिसर में चल रहे ए.सी.पी.कार्यालय का औचक निरीक्षण किया तथा वहां संचालित ई-मित्र केन्द्र की सम्पूर्ण कार्यवाही को देखा। उन्होंने ए.सी.पी.को निर्देश दिए कि जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत सभी ई-मित्र केन्द्रों का समय-समय पर निरीक्षण करें तथा ई-मित्र संचालक निर्धारित दर से किसी भी आवेदन की प्रक्रिया में निर्धारित राशि से अधिक राशि लेने पर उनके खिलाफ पुलिस में एफ.आई.आर. दर्ज करवावें। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की सभी योजनाओं में चिन्हित लाभार्थियों के आवेदन ई-मित्र केन्द्र के माध्यम से विभागों को प्रेषित किए जाते हैं। ऐसे में ई-मित्र केन्द्र के संचालक पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करें। 
गौतम ने कहा कि सभी उप खंड मुख्यालयों में स्थित अटल सेवा केन्द्रों की एक सूची संबंधित क्षेत्र के उप खंड अधिकारी को भी उपलब्ध करवाई जाए। जिससे उप खंड अधिकारी तथा तहसीलदार अपने क्षेत्र में कार्यरत ई-मित्र केन्द्रों का निरीक्षण कर सकंे । उन्होंने कहा उकि इन केन्द्रों पर सरकार की प्रमुख योजनाओं की जानकारी, आवेदन पत्रों के निस्तारण दिवस की सूचना स्पष्ट अंकित हो,यह भी निरीक्षण के दौरान देखा जाए। उन्होंने ए.सी.पी.को निर्देश दिए कि वे रेडमली यह भी जांच करेंगे कि सभी आवेदनों की स्वीकृति सभी ई-मित्र  केन्द्रों में समान रूप से हो रही है। अगर किसी एक ई-मित्र केन्द्र से अधिक आवेदन आ रहे है तथा स्वीकृत हो रहे है,तो इसकी भी जांच की जाए। 

Post a Comment

3 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. It's really very difficult in this busy life to listen news on Television, so I
    just use internet for that reason, and get the most up-to-date information.

    ReplyDelete
  2. It is apppropriate time to make some plans ffor the long run and it's time to be
    happy. I have read this submit and if I could I want to recommend you few fascinating things or advice.
    Perhapss you could write next articles regarding this article.
    I wish tto read more issues approximately it!

    ReplyDelete
  3. What's up, yes this paragraph is really fastidious and
    I have learned lot of things from it about blogging.

    thanks.

    ReplyDelete

write views

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies