Type Here to Get Search Results !

योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी स्तर पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं. - गौतम

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ 👇👇👇 🎤🤜 👇
योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी स्तर पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं - गौतम
👆👇👆👇☝️ .. 👇👇👇 👇👇👇 👇👇👇👇👇
......
......

.....
...
.....
. ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️*********🙏👍🙏 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 ✍️ ... 👇👇👇👇👇👇👇

योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी स्तर पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं-गौतम
अधिकारियों को नियमित फील्ड माॅनिटरिंग के दिए निर्देश

बीकानेर, 21 जनवरी। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 
जिला कलक्टर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण के दौरन उन्हें दीन दयाल उपाध्याय विद्वुतीकरण योजना के तहत बिजली कनेक्शन देने, ट्रांसफार्मर लगाने आदि में पैसे मांगे जाने से जुड़ी कई शिकायत मिली। ठेकेदार को कड़ी फटकार लगाते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि ऐसे प्रकरणों में किसी को भी बख्शा नहीं जाए और आॅफशोर कंपनी के खिलाफ कार्यवाही करने का प्रस्ताव तैयार कर भिजवाया जाए। उन्होंने कहा कि सम्बंधित विभागों के अधिकारी नियमित रूप से फील्ड का भ्रमण करें और ऐसी कोई भी शिकायत किसी भी स्तर पर मिलने पर सम्बंधित के विरूद्ध तुरंत प्रभाव से एफआईआर दर्ज करवाएं। जिला कलक्टर ने कहा कि जिन प्रकरणों में डिमांड नोटिस जमा हैं उन्हें कनेक्शन देने की रिपोर्ट डेली भिजवाई जाए। 
कुमार पाल ने कहा कि अधिकारी शिकायतों के निस्तारण के साथ-साथ शिकायत कम पैदा हो इस पर भी काम करें। जिला कलक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूर्ण हो चुके मकानों की बकाया किश्तें समय पर जारी हो यह सुनिश्चित किया जाए तथा इस कार्य में लापरवाही करने वाले अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। उन्होंने इस सम्बंध में लूणकरनसर व कोलायत में कार्य प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए सम्बंधित बीडीओ को नोटिस जारी करने को कहा। गौतम ने मनरेगा के तहत श्रमिकों की संख्या बढ़ाने की बात कही। 
मिलावटी दूध और मावे की नियमित जांच के निर्देश
जिला कलक्टर ने कहा कि शहर में कई स्थानों पर दूध व मावे में मिलावट की शिकायत मिल रही है। उन्होंने कहा कि मिलावटी मावे व दूध पकड़ने के लिए एक अभियान चलाकर सैंपल लें और जांच करवाएं। 
स्वास्थ्य सेवाओं में नहीं हो लापरवाही, करें वैकल्पिक व्यवस्था
जिला कलक्टर ने कहा कि जिले के समस्त बड़े अस्पतालों, सीएचसी, पीएचसी में ओपीडी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चलना सुनिश्चित किया जाए। इस कार्य में रिटायर्ड या अन्य चिकित्सकों को राजकीय चिकित्सालयों में एक दो घंटे सेवाएं देने के लिए प्रेरित करें। सीएमएचओ ने बताया कि जिले में स्वाइन फ्लू पर नियंत्रण के लिए बारीकी से नजर रखी जा रही है। अब तक 40 प्रकरण सामने आए हैं। जिला कलक्टर ने इस पर नियंत्रण के लिए सर्वे कर समुचित जागरूकता, बचाव व उपचार के निर्देश दिए। 
अभय कमांड सेंटर से भी करें सफाई की निगरानी
जिला कलक्टर ने नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि शहर में साफ-सफाई के दुरूस्तीकरण के लिए सभी सफाई कर्मचारियों को समय पर रोजना बीट प्वाईट पर पहुंचना सुनिश्चित हों। उन्होंने कहा कि निगम सफाई कर्मचारियों की माॅनिटरिंग के लिए अभय कमांड सेंटर के माध्यम से भी माॅनिटरिंग करें। उन्होंने यूआईटी को और निगम को पार्कों को विकसित करने के निर्देश दिए। साथ ही टूटी हुई सड़कों के मरम्मत का कार्य भी शीघ्र शुरू किया जाए। 
जिला कलक्टर ने कहा कि शुद्ध पेयजल की सप्लाई सुनिश्चित हो, जहां भी अशुद्ध पेयजल सप्लाई की शिकायत प्राप्त हो, इसे गंभीरता से लेते हुए तुरंत प्रभाव से लीकेज इत्यादि दुरूस्त करवाएं। साथ ही पानी सप्लाई के दौरान नियमित पेट्रोलिंग करना सुनिश्चित करवाएं। जिला कलक्टर ने श्रम विभाग अधिकारी को लम्बित प्रकरणों के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, नगर निगम आयुक्त प्रदीप गवांडे, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रतिभा देवठिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. A person essentially assist to make seriously articles I'd state.
    This is the first time I frequented your web page and to this point?

    I amazed with the analysis you made to create this particular publish incredible.
    Fantastic activity!

    ReplyDelete

write views

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies