Type Here to Get Search Results !

सूखा प्रभावित क्षेत्र : गो-शाला संचालकों को चारा परिवहन खर्च में मिलेगी छूट

🌐 🎤 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐
बीकानेर, 17 दिसम्बर। जिला कलक्टर डाॅ. एन.के.गुप्ता ने कहा कि खरीफ फसल के दौरान जिन गाँवों में नुकसान हुआ है, उन सूखा प्रभावित क्षेत्रों में पशुओं के लिए चारा सहजता से उपलब्ध हो, इसके लिए स्थानीय गो-शाला संचालकों से बातचीत की जाएगी। उन्होंने कहा कि गो-शाला संचालकों द्वारा चारा परिवहन करने पर उन्हें आने वाले खर्च में छूट प्रदान की जाएगी। 
डाॅ. गुप्ता अन्तर मंत्रालयिक केन्द्रीय दल के साथ जिले की लूणकरनसर उपखण्ड के गांव कुजटी, सहजरासर तथा कागासर के सूखा प्रभावित क्षेत्र नागरिकों तथा जनप्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कालू पशु चिकित्सालय में एक अतिरिक्त पशु चिकित्सक लगाने के लिए राज्य सरकार स्तर पर प्रयास किए जाएगें, जिससे इस क्षेत्र में पशुपालकों को अपने पशुओं को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सुविधा मिल सकेगी। 
केन्द्रीय अध्ययन दल ने खेत में जाकर देखी स्थिति 
जिले में खरीफ फसल के दौरान हुए नुकसान का जायजा लेने आए केन्द्रीय अध्ययन दल के के अधिकारी पुनीत कुमार मित्तल, अनिल ढिल्लो, लक्ष्मी गुप्ता तथा एस.बी.तिवारी ने सेजरासर में काश्तकार के खेत में जाकर फसल खराबे की स्थिति को देखा साथ ही काश्तकारों से बातचीत कर खेत की भूमि के उपजाऊपन तथा उपयोग में ली जा रही खाद व यूरिया आदि के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। केन्द्रीय दल को कुजटी, सहजरासर और कागासर के स्थानीय जनप्रतिनिधि नत्थीराम सीवर, राधादेवी सोनी आदि ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में विस्तार से बताया। केन्द्रीय अध्ययन दल ने बीकानेर जिला मुख्यालय से लगभग 115 किलोमीटर दूर कागासर में भी लोगों के अभाव-अभियोग सुने।

 *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies