Type Here to Get Search Results !

कूडो खेल राज्य स्कूली खेल पंचाग मेें किया जाए शामिल




🌐 🎤 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐
 कूडो खेल राज्य स्कूली खेल पंचाग मेें किया जाए शामिल 
बीकानेर। कूडो खेल को स्कूली खेल कलेण्डर में शामिल किया जायेगा। तभी इस खेल में अपना जौहर दिखाने और इसे खेलने वाले खिलाडिय़ों को इसका राष्ट्रीय स्तर पर लाभ मिलेगा। ऐसा न होने की स्थिति में  इस खेल से जुड़े खिलाडिय़ों का मनोबल गिरता जा रहा है। प्रेस वार्ता में राज्य सरकार से इसकी मांग उठाते हुए प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार मेनरिया ने कहा कि जब स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इण्डिया के द्वारा कूडो को  मान्यता प्रदान कर रखी है। 

... *🌐🎤खबरों में बीकानेर 🎤🌐

तो राज्य सरकार को इस स्कूली खेल पंचाग में शामिल करने से परहेज नहीं होना चाहिये। मेनरिया ने कहा कि अगर राष्ट्रीय स्तर की पदक तालिका की बात करें तो राजस्थान 24 वें  स्थान पर है। जिसके 25 प्रतिशत योगदान कूडो खिलाडिय़ों का है। जिन्होंने रिकार्ड तोड़ पदक प्राप्त किये है। उन्होंने बताया कि हॉल ही में मध्य प्रदेश के सागर जिले में आयोजित 64वीं राष्ट्रीय स्कूली कूडो  चैम्पियनशिप में राजस्थान टीम ने शानदार प्रदर्शन कर 6 स्वर्ण, 15 रजत तथा 26 कांस्य पदक सहित 47 पदक जीत कर तीसरा स्थान हासिल किया। जो अपने आप में उपलब्धि है,क्योंकि किसी भी खेल में एक  साथ इतने पदक आज तक प्राप्त नहीं हुए है। 


... 🌐🎤खबरों में बीकानेर 🎤 🌐*

कूडो एसोसियेशन ऑफ बीकानेर के अध्यक्ष देवेन्द्र विश्नोई ने कहा कि संगठन ने अपने स्तर पर खिलाडिय़ों को तैयार किया है और आगे भी वे बेहतरीन खिलाडिय़ों  को तैयार करेगी। अगर राज्य सरकार इसे स्कूली शिक्षा में शामिल कर लें तो राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर राज्य के खिलाड़ी अपना परचम फहराकर जिले का नाम रोशन कर सकेंगे। विश्रोई ने कहा कि वे  नियमानुसार अगले सत्र के लिये सरकार को इसकी अनुशंसा भेजेंगे। टैक्नीकल डायरेक्टर प्रीतम सैन ने बताया कि जापान में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी भारत को चार पदक हासिल हुए। 
विजेता खिलाडिय़ों व प्रशिक्षकों का सम्मान
कूडो एसोसियेशन ऑफ बीकानेर की ओर से महिला मंडल स्कूल में राष्ट्रीय स्तर पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों का सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि अलवर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई ने कहा कि सन् 2000 से बीकानेर में 

...


🌐 🎤 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐


आत्मरक्षा की कला के रूप में हमने 40000 से अधिक बालिकाओं को आरम्भिक प्रशिक्षण दिया । अब खेल के रूप में इसका उपयोग बच्चों के कैरियर को भी सपोर्ट करेगा। मुख्य अतिथि के साथ ही समारोह में नगेन्द्र सिंह, श्रीमती संजू राठौड़, किरण कंवर, नीलम जौहरी ने विशिष्ठ अतिथियों के रूप में उपस्थित हो विजेता बालक-बालिकाओं को माल्यार्पण व अभिनन्दन  प्रतीक चिन्ह भेंट कर उत्साहवद्र्धन किया। समारोह का संचालन ज्योतिप्रकाश रंगा ने किया। धन्यवाद कूडो राजस्थान के अध्यक्ष राजकुमार मेनारिया ने किया ।
इनका हुआ सम्मान 
समारोह में 
अन्तर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण एवम् कूडो इन्टरनेशनल फेडरेशन ऑफ  इण्डिया के उत्तरी भारत निदेशक रैन्शी राजकुमार मेनारिया के नेतृत्व में रैन्शी प्रीतम सैन (बीकानेर), सैन्सई विपाश मेनारिया (उदयपुर), सैन्सई गोविन्द प्रजापत एवम् राजकुमार बांगड़ (जोधपुर), सैन्सई सोनिका सैन (बीकानेर), शान्दाए दीपक सैन (बाड़मेर), सैन्सई अनिल एवं सुभाष (अलवर), शान्दाए शाहरूख खान (धौलपुर), शान्दाए नारायण प्रजापत (सिरोही) सहित 10 प्रशिक्षकों के अलावा डीईओ प्रारंभिक जोरावर सिंह, जिला एडीईओ सुनील बोड़ा,सार्दुल स्पोटर्स स्कूल के प्राचार्य अजयपाल सिंह शेखावत,डॉ. जगदीश प्रसाद का सम्मान किया गया।

... *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies