Type Here to Get Search Results !

ये क्या...! डॉक्टर्स को 4 बार लगानी होगी हाजिरी !!!

खबरों में बीकानेर 🎤 🌐 .




 ✍️
जिला कलेक्टर ने बताया कि चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी पीएचसी और सीएचसी में कार्यरत चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ को प्रतिदिन चार बार बायोमैट्रिक मशीन पर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। उन्होंने कहा कि प्रथम पारी में सुबह 9ः00 से 9ः15 के मध्य तथा 1ः00 बजे, द्वितीय पारी में .... 👇👇👇

 ...











🌐 🎤 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐





 ✍️




 *🌐🎤खबरों में बीकानेर 🎤🌐





🌐






🎤खबरों में बीकानेर 🎤 🌐*







 ✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️






🌐 🎤 खबरों में बीकानेर 🎤 🌐





 ✍️






 *🌐🎤खबरों में बीकानेर 🎤🌐






🌐🎤खबरों में बीकानेर 🎤 🌐* 




✍️ *फोटो लॉन* 📷🎬📸☑️






............. ✍️ .............


रैन बसरों में निवासित बीमार लोगों के उपचार की हो व्यवस्था-डाॅ.गुप्ता
चार बार लगानी होगी उपस्थिति

बीकानेर, 24 दिसम्बर। जिला कलक्टर डाॅ.एन.के.गुप्ता ने कहा कि सर्दी के मौसम में आमजन के लिए चिकित्सा व्यवस्था माकूल होनी चाहिए। चिकित्सा स्टाफ की चिकित्सालयों में शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित होनी चाहिए। साथ ही जिले के निकाय क्षेत्र में चल रहे रैन बसेरों में सर्दी सेे बचाव के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं। इन रैन बेसरों में अगर कोई व्यक्ति बीमार होता है, तो उसे तत्काल चिकित्सा सुविधा दी जाए।  
डाॅ.गुप्ता सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, जनस्वास्थ्य सहित विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग नियमित रूप से रैन बसेरों में चिकित्सा टीम भेजकर बीमार लोगों को दवा उपलब्ध कराने तथा स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि अगर किसी कारणवश रैन बसेरों में दवा की आपूर्ति नहीं हो पाती है,तो रोगी का निकटतम चिकित्सालय में उपचार करवाया जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कहा कि सभी ब्लाॅक सीएमओ को इसके लिए निर्देशित किया जाए। उन्होंने कहा कि इस काम में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रैन बसेरे साफ-सुथरे रहें, इसके लिए संबंधित विभाग सजगता से कार्यवाही करे। उन्होंने शहर में सफाई व्यवस्था की भी समीक्षा की। 
जिला कलक्टर ने जिले के चिकित्सालयों में बायोमैट्रिक मशीन से स्टाफ की उपस्थिति लिए जाने के निर्देश दिए और कहा कि अगर यह मशीन किसी कारणवश खराब होती है तो कर्मचारियों की उपस्थिति आॅनलाइन लेने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने जिले में चिकित्सालयों के लिए भूमि आवंटन संबंधी जानकारी ली और सीएमएचओ को निर्देश दिए कि जिन चिकित्सालयों के भवन हेतु भूमि चाहिए उसके प्रस्ताव शीघ्र भिजवाए जाएं, जिससे भूमि आवंटन की कार्यवाही की जा सके। उन्होंने अस्पतालों में पैरामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित करने के साथ ही निःशुल्क दवा योजना में मिलने वाली दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। 
जिला कलक्टर ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की स्थिति की समीक्षा की और जलप्रदाय योजनावार जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जलजनित रोग न हांे, इसके लिए पेयजल स्त्रोतों की नियमित सफाई करवाने के साथ ही उन पर सफाई करवाने की तारीख भी लिखवाई जाए। उन्होंने कहा कि पेयजल स्त्रोतों की सफाई जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में करवाई जाए। उन्होंने टूटी हुई पेयजल लाइनों को समय पर दुरूस्त करने और मोटरपम्प के खराब होने की स्थिति में तुरन्त उसे बदलने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने जोधपुर विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली के व्यवधान से जलप्रदाय योजनाएं प्रभावित नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कृषि कुंओं को मिलने वाली विद्युत सप्लाई के बारे में जानकारी ली और कहा कि कृषि के लिए दी जाने वाली बिजली में किसी भी तरह की कटौती नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जिले में जलप्रदाय योजनाओं के विद्युत कनेक्शन के बारे में जानकारी ली और डिस्काॅम अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनस्वास्थ्य अभियंात्रिकी विभाग द्वारा योजनाओं के लिए मांगे गए विद्युत कनेक्शन तुरन्त दिए जाएं। 
डाॅ.गुप्ता ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों के निर्माण, रिपेयर और मिसिंग रोड के बारे में ब्लाॅकवार जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता बसंत आचार्य को निर्देश दिए कि जिले में जहां भी मिसिंग लिंक रोड का कार्य चल  रहा है वह पूर्ण गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा किया जाए। साथ ही सड़कों का रख-रखाव व मरम्मत का काम भी समय पर पूरा होना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की प्रगति की जानकारी ली और कहा कि योजना के तहत जो कार्य स्वीकृत हैं, वे समय पर प्रारंभ करवाएं जाएं। उन्होंने शिक्षा,सार्वजनिक वितरण प्रणाली,नगर विकास न्यास सहित विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए.एच.गौरी, अधीक्षण अभियन्ता पीड्ब्ल्यूडी बसंत आचार्य, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.बी.एल.मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 
चार बार लगानी होगी उपस्थिति 
जिला कलेक्टर ने बताया कि चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी पीएचसी और सीएचसी में कार्यरत चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ को प्रतिदिन चार बार बायोमैट्रिक मशीन पर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। उन्होंने कहा कि प्रथम पारी में सुबह 9ः00 से 9ः15 के मध्य तथा 1ः00 बजे, द्वितीय पारी में 4ः00 बजे व अस्पताल का समय समाप्त होते समय शाम 6ः00 बजे भी बायोमेट्रिक मशीन पर संपूर्ण स्टाफ को अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी।


 *🌐🎤khabron me bikaner🎤🌐*

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies