6/recent/ticker-posts

राजस्थान में राजनीतिक समीकरण बदलेंगे : असपा का आगाज और दावा


*खबरों में बीकानेर 🎤 *

जातिगत आरक्षण के खिलाफ 


बीकानेर 23/08/2018 । अनारक्षित समाज पार्टी (असपा) ने प्रदेश में आगाज के साथ ही दावा किया है कि राजस्थान में आगामी चुनावों में राजनीतिक समीकरण बदलेंगे। असपा जातिगत आरक्षण एवं भ्रष्टाचार मुक्त भारत के अपने मुख्य ध्येय सहित 27 मुद्दों केे एजेंडे को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी।  यह कहा पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश अग्निहोत्री ने। वे यहां  किसान भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय, प्रदेश व जिला कार्यकारिणी का परिचय कराने के बाद सवालों के जवाब दे रहे थे। एक सवाल के जवाब में अग्निहोत्री ने बताया कि असपा देश के 16 राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।    अग्निहोत्री ने कहा कि पार्टी जातिगत आरक्षण के पूर्णत: खिलाफ है तथा इस व्यवस्था को समाप्त कराने के लिए प्रतिबद्ध है।  जनहित के अपने मुद्दों पर पार्टी लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों में सभी जगह से अपने उम्मीद्वार खड़े करेगी। 

जारी है सदस्यता अभियान 

बीकानेर जिला प्रभारी विनोद भाटी ने कहा कि गुरुवार को पार्टी का राजस्थान में आगाज हो गया है । अब वार्ड, मंडल आदि स्तरों पर तेजी से सदस्यता अभियान चलाएंगे। राज्य प्रभारी डी. पी. जोशी ने कहा कि बीकानेर पश्चिम एवं पूर्व से उपयुक्त एवं बेहतर छवि के उम्मीदवार को लेकर काम चल रहा है।  इस मौके पर संभाग प्रभारी वैजयंत शर्मा ने भी अपने विचार रखे। 

 ब्याज मुक्त ऋण और नहरों का जाल

असपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण रस्तोगी ने कहा कि असपा देश के गरीब किसानों व मजदूरों के उत्थान के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगी। जब तक युवाओं को रोजगार नहीं मिलता तब तक प्रतिमाह 2 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता प्रदान करेगी। गरीब बेरोजगारों को स्वरोजगार एवं छोटी जोत वाले किसानों को कृषि कार्य के लिए 50 हजार रुपए तक ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा।  गांव स्तर पर सडक़ व बिजली उपलब्ध करवाने का हर संभव प्रयास करेंगे। देश के सभी क्षेत्रों में सिंचाई के लिए आवश्यकता अनुसार नहरों की व्यवस्था करने का प्रयास करेंगे। 
- ✍️ मोहन थानवी 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ