Type Here to Get Search Results !

सिंधी समाज ने 16 अगस्त को विरोध प्रदर्शन का एलान किया (बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और शोषण के विरोध में)





पढ़ना और पढ़ाना, भावी पीढ़ी को संस्कारित बनाना









*खबरों में बीकानेर*



सिंधी समाज ने 16 अगस्त को विरोध प्रदर्शन का एलान किया 

(बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और शोषण के विरोध में) 

बीकानेर 13 अगस्त 2024 मंगलवार 

बीकानेर सिंधी समाज ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और शोषण के विरोध में 16 अगस्त 2024 को बीकानेर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के सम्मुख प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। समाज के लोग 16 अगस्त को प्रदर्शन से पहले सुबह 11 बजे गांधी पार्क में एकत्र होंगे। 

समाज की प्रमुख संस्था अमरलाल मंदिर ट्रस्ट एवं सिंधी समाज के समाजसेवी युवाओं की प्रमुख संस्था बारह बंधु सेवा संस्थान ने विरोध प्रदर्शन की घोषणा करते हुए सिंधी समाज सहित समग्र समाज के जागरूक लोगों का आह्वान किया है की बांग्लादेश में हिंदू भाई बहनों पर हो रहे अत्याचार और शोषण के खिलाफ एकजुट होकर प्रदर्शन में अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों।

 जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा जिसमें बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से भारत सरकार को वार्ता व अन्य आवश्यक कूटनीतिक संवाद-संपर्क करने की अपील की जाएगी। 

मंदिर ट्रस्ट के दीपक आहूजा और सेवा संस्थान के धर्मेंद्र बेलानी ने अपने-अपने वक्तव्य में बांग्ला देश में हिंदू परिवारों पर हो रहे अत्याचारों पर क्षोभ व्यक्त करते हुए विभाजन की त्रासदी को याद किया और कहा कि आज से 8 दशक पहले भी विभाजन कारी शक्तियां सक्रिय थीं जिनकी वजह से करोड़ों लोगों को अपनी जन्मभूमि छोड़कर अपने ही देश के अन्य प्रदेशों में बेगानों की तरह आकर संघर्ष कर फिर से अपने आप को स्थापित करना पड़ा। 

ऐसा प्रतीत होने लगा है कि पुनरावृत्ति में ऐसी ही दुखद स्थिति बांग्लादेश में फिर से बनाई जा रही है जिसका समग्र समाज विरोध करता है। 


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies