Type Here to Get Search Results !

जिला कलेक्टर श्रीमती वृष्णि ने विभागीय योजनाओं में प्रगति की ली जानकारी, दिए आवश्यक निर्देश














✍️

साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित
*जिला कलेक्टर श्रीमती वृष्णि ने विभागीय योजनाओं में प्रगति की ली जानकारी, दिए आवश्यक निर्देश*
बीकानेर,19 फरवरी। जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने सोमवार को विभिन्न विभागों के कार्यों की प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा की।

 कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिला कलेक्टर वृष्णि ने विभागों की 100 दिवसीय कार्य योजना, संपर्क पोर्टल के लंबित प्रकरणों के निस्तारण, जल जीवन मिशन,‌प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना,किसान क्रेडिट कार्ड योजना सहित अन्य योजनाओं में हुई प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 100 दिवसीय कार्य योजना सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है इसके मद्देनजर इसे लेकर गंभीरता बरतें और विभागीय लक्ष्यों के अनुरूप कार्य करते हुए आमजन को पात्रता के आधार पर योजनाओं का लाभ दिया जाना सुनिश्चित करें। सभी विभागीय अधिकारी योजनाओं की प्रगति की नियमित मॉनिटरिंग करें और फीडबैक लें ।


बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों की मरम्मत, कृषि कनेक्शन, विद्युत व्यवस्था, सड़क निर्माण सहित विषयों पर फीडबैक लिया गया और आमजन को राहत प्रदान करने के लिए शिकायतों का निस्तारण समय सीमा में करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने अन्नपूर्णा रसोइयों के संचालन की स्थिति तथा स्वाइन फ्लू के उपचार की व्यवस्थाओं एवं नियंत्रण व्यवस्था की भी जानकारी ली। 


बैठक में जिला परिषद सीईओ सोहनलाल, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर ) कपिल कुमार यादव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहम्मद अबरार पंवार, विद्युत विभाग अधीक्षण अभियंता राजेंद्र मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies